MCD चुनाव : दोपहर 2 बजे तक 30 फीसदी मतदान, वोटरों में दिख रहा उत्साह

नई दिल्ली ,04 दिसम्बर  दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान रविवार सुबह आठ बजे से शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। 250 सीटों के लिए 13,638 पोलिंग स्टेशन पर शाम साढ़े पांच बजे तक मतदान होगा। चुनाव मैदान में 1349 उम्मीदवारों की किस्मत का आज फैसला होगा।



दिल्ली के 250 वार्डों में दोपहर 2 बजे तक लगभग 30 प्रतिशत मतदान हुआ। सभी वार्डों में सुचारू रूप से मतदान चल रहा है। अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। वोटिंग के लिए दिल्ली में कुल 13,665 बूथ केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कहीं से भी कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है।



दिल्ली के जिन 56 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर चुनाव हो रहा है, वहां दिल्ली पुलिस ड्रोन से लगातार नजर बनाए हुए है। पहली बार दिल्ली पुलिस ने किसी चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में ड्रोन का इस्तेमाल किया है। तड़के तीन बजे से अब तक दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को 46 कॉल मिली हैं। जिसमें आम आदमी पार्टी द्वारा शराब बांटने, पैसे बांटने और बीजेपी द्वारा भी पैसे बांटने की कॉल मिली है। लेकिन पुलिस जब मौके पर पहुंची तब वहां ऐसा कुछ नहीं मिला।