सावधान: ट्रैफिक नियम पालन नहीं करने वालों पर होगी ताबड़तोड़ कार्यवाही

0 सोमवार से शुरू होगा चेकिंग अभियान
0 शहर के अलावा पूरे जिले में चलेगा अभियान
0 हेलमेट नहीं लगाने वाले और शराब पीकर वाहन चलाने वाले पर होगी नजर


कोरबा,25 नवंबर । यातायात पुलिस कोरबा सोमवार से ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही करेगी। यह कार्यवाही कोरबा शहर के प्रमुख चौक चौराहों के अलावा जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग, राजमार्ग और ग्रामीण सड़कों पर होगी।


यातायात उप पुलिस अधीक्षक शिवचरण सिंह परिहार ने बताया कि कोरबा जिले में वर्ष 2022 में अब तक सड़क दुर्घटना में करीब 246 लोंगो की मृत्यु हो चुकी है। वहीं 519 लोग घायल हुए हैं। दुर्घटना का प्रमुख कारण लापरवाही पूर्वक वाहन चलाना एवं यातायात नियमों का पालन नहीं करना है।


उन्होंने बताया पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के मंशानुरूप सड़क दुर्घटना के नियंत्रण एवं यातायाता नियमों के पालन करवाने के लिए सोमवार दिनांक 28 नवंबर 2022 से यातायात पुलिस विशेष चेकिंग अभियान चलाएगी।


हेलमेट नहीं लगाने वाले और शराब पीकर वाहन चलाने वाले पर रहेगी नजर:
श्री परिहार ने बताया कि सड़क हादसे में मरने वालों में 90 प्रतिशत लोग दोपहिया वाहन चालक है। इनमें से किसी ने भी वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था। इसलिए चेकिंग के दौरान हेलमेट नहीं पहनने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा नाबालिग वाहन चालक, तीन सवारी, वाहनों के दस्तावेज नहीं रखने वाले, ध्वनी और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर भी कार्यवाही होगी।
इन जगहों पर होगी चेकिंग:
शहर के टीपी नगर चौक, सीएसबी चौक, सीतामढी, सुभाष चौक, सर्वमंगला, उरगा चौक, गोपालपुर, कटघोरा-अम्बिकापुर मार्ग, उरगा हाटी मार्ग इत्यादि पॉइंट पर चेकिंग की जाएगी। यातायात पुलिस सभी वाहन चालकों से अपील करती है कि चेकिंग के दौरान असुविधा से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करें एवं जरूरी दस्तावेज साथ मे रखें।