कलेक्टर ने जनदर्शन में आने वाले सभी नागरिकों की सुनी समस्याएं

जांजगीर-चांपा 21 नवंबर । कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने चेंबर में कलेक्टर जनदर्शन के माध्यम से जिले के दूरस्थ अंचलों से आने वाले ग्रामीणजनों, महिलाओं और आमनागरिकों की समस्याएं सुनी। कलेक्टर ने विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले नागरिकों की सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना तथा उनके त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही कलेक्टर ने जनदर्शन में राजनांदगांव में आयोजित हुए राज्य स्तरीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 में जांजगीर-चांपा जिले का उपविजेता बनने पर दिव्यांग धनंजय कुमार और विजय केंवट को शाबाशी देते हुए प्रोत्साहित किया।


आज जनदर्शन में कबीर आश्रम बम्हनीडीह से पहुंचे आवेदक संतोष दास भूमि सीमांकन का आवेदन लेकर पहुंचे, जिस पर कलेक्टर ने नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार घोघरानाला वार्ड नंबर 13 के पार्षद सहित ग्रामवासियों द्वारा चांपा प्रेमनगर में शासकीय वर्कशेड भवन के पीछे किये जा रहे अवैध निर्माण कार्य को रोकने का आवेदन, नैला के व्यपारियों द्वारा पट्टा प्रदान करने का आवेदन, सारागांव तहसील निवासी नानकचंद सूर्यवंशी और अकलतरा तहसील निवासी रथबाई कवंर अंत्योदय राशन कार्ड बनाए जाने का आवेदन, शिवरीनारायण तहसील निवासी धनसाय यादव, प्रेम लाल यादव, छोटे लाल यादव, द्वारा खाता (पर्ची) अलग करने, लोक निर्माण विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी गणेश राम बरेठ सेवा पुस्तिका में जन्मतिथि का सुधार कराने संबंधी आवेदन लेकर पहंुचे।

इसके साथ ही ग्रामीणजनों, महिलाओं और आमनागरिकों द्वारा आधार कार्ड बनवाने, पुल निर्माण कार्य, राजस्व, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय, पेंशन भुगतान, मुआवजा, भूमि विवाद, नामांतरण, बटवारा सहित कुल 76 आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे किया जाता है।