हादसे का शिकार हुई चिकित्सा शिक्षा मंत्री की कार, ट्रक ने मारी टक्कर…

भोपाल ,20 नवंबर  गुजरात के कांकरेज में कार्यकर्ताओं की बैठक से लौटते समय भिलडी में मध्‍य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। उनकी कार को रांग साइड से आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी। गनीमत रही कि टक्‍कर ज्‍यादा जोरदार नहीं थी। इस हादसे में मंत्री सारंग बाल-बाल बच गए। टक्‍कर की वजह से कार की साइट का हिस्‍सा पिचक गया।

मंत्री सारंग गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अपने प्रभार वाले जिले कांकरेज में कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर लौट रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि भाजपा संगठन ने गुजरात के बनासकांठा जिले की 4 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी उन्‍हें सौंपी है। वह पिछले कुछ दिनों से गुजरात के चुनाव प्रचार संबंधी गतिविधियों में व्‍यस्‍त हैं। यहां गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने मंत्री सारंग की इनोवा को टक्कर मार दी। घटना में इनोवा के बाएं तरफ के दोनों दरवाजे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। बड़ी मुश्किल से दरवाजे खोलकर मंत्री विश्वास सारंग को बाहर निकाला गया।

दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव में एमपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। संगठन ने उन्हें बनासकांठा जिले की चार विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी दी है। बीते कई दिनों से वह बीजेपी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने के साथ-साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक भी ले रहे हैं। शनिवार को भी मंत्री विश्वास सारंग कांकरेज विधानसभा सीट में कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर लौट रहे थे। इसी दौरान भीलड़ी में गलत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने मंत्री सारंग की इनोवा को टक्कर मार दी। हादसे के बाद मंत्री सारंग सहित कार में मौजूद लोग उसी में फंस गए थे। बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए कार के गेट खुल नहीं रहे थे। बाद में किसी तरह से मंत्री सहित सभी को कार से सकुशल बाहर निकाला।

मामला इसलिए भी गंभीर बताया जा रहा है कि क्योंकि ट्रक से ठीक उसी जगह टक्कर मारी गई, जहां मंत्री विश्वास सारंग बैठे हुए थे। टक्कर से बाद सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी हरकत में आए और ट्रक को रुकवाया गया। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है।

घटना के बाद मंत्री विश्वास सारंग ने सोशल मीडिया के जरिए खुद के सकुशल होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ”गुजरात प्रवास पर अपनी प्रभार विधानसभा कांकरेज से पालनपुर जाते वक्त मेरी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। मैं और मेरी कार में सवार सभी लोग पूरी तरह से सकुशल हैं। फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से फिक्र करने वाले सभी शुभचिंतकों का आभार। भगवान की कृपा से हम सब सुरक्षित हैं।’