फैक्ट्री में लगी आग जिंदा जले मजदूर, मची भगदड़

दिल्ली ।  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक फैक्ट्री में लगी आग से झुलसकर एक शख्स की मौत हो गई।  घटना गुरुवार के दिन दिल्ली के मादीपुर गांव की है।  सूचना पाकर एक्टिव मोड में आए फायर ब्रिगेड ने तत्काल नौ गाड़ियां मौके पर भेजीं।  सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की नौ गाड़ियों ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

मिली जानकारी अनुसार मादीपुर गांव में जूते बनाने की फैक्ट्री है. मादीपुर गांव स्थित जूता बनाने की एक फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने के बाद भगदड़ मच गई। फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर जान बचाकर बाहर की ओर भागने लगे. इसी बीच किसी ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को भी फोन कर दे दी। जूता फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड ने नौ गाड़ियां तत्काल मौके के लिए रवाना कर दीं।मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने जूते की फैक्ट्री को पूरी तरह खाली कराया और आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दीं. करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जूता फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाया जा सका. जूता फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने पूरे परिसर की तलाशी ली। फायर ब्रिगेड के मुताबिक तलाशी अभियान के दौरान जूता फैक्ट्री की चौथी मंजिल से एक जला शव बरामद किया गया. शव की शिनाख्त आगरा के कोलाखा गांव निवासी हरजीत के रूप में हुई है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने संजय गांधी अस्पताल भिजवा दिया जहां उसे मुर्दाघर में रखा गया है। दिल्ली पुलिस ने इसे लेकर केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस फैक्ट्री मालिक का पता लगाने में जुटी है. जूता फैक्ट्री में आग कैसे लगी, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। दिल्ली पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।