प्रदेश कांग्रेस 19 को मनाएगी इंदिरा गांधी जयंती

रायपुर ,17 नवंबर । भारत के पूर्व प्रधानमंत्री प्रियदर्शिनी स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की जयंती 19 नवम्बर को मनायी जायेगी। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में सुबह 10.30 बजे कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस अवसर पर समस्त जिला, ब्लाक मुख्यालयों में प्रार्थना सभाएं, उनकी मूर्ति, चित्र पर मार्ल्यापण, पुष्पांजली अर्पित कर सभा एवं गोष्ठियों का आयोजन किया जायेगा।



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी के दृढ़ निश्चय, साहसपूर्ण पहल और देश के हित में सर्वोच्च त्याग एवं बलिदान के लिये सदैव याद किया जाएगा। प्रधानमंत्री पद पर लंबी अवधि के दौरान उन्होंने अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए जैसे-बैंको को राष्ट्रीकरण, प्रीवीयर्स की समाप्ति, गरीबी हटाओ एवं हरितक्रांति कार्यक्रम। उनके द्वारा प्रारंभ किया गया 20 सूत्रीय कार्यक्रम का मुख्य ध्येय गरीब वर्ग के लोगों के पिछड़ेपन में सुधार लाकर उनकी जीवन स्तर को उंचा उठाना था। वे प्रतिक्रियावादियों की विरोधी थी और राष्ट्रीय सामंजस्य के लिये सदैव प्रयत्नशील रही है।



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा देश की सर्वांगीण उन्नति, विकास, खुशहाली और देश की एकता बनाये रखने के लिए उन आदर्शों की रक्षा के लिए तथा दुनिया में भारत को गौरवपूर्ण स्थान दिलाने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा दी। इन्हीं आदर्शों पर हमारे गणतंत्र की एकता तथा अखण्डता टिकी हुई है।