Accident Breaking : ओवरटेक कर रही कार पलटी पांच घायल

नरसिंहपुर । नरसिंहपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 44 पर तेज गति से वाहन दौड़ना बढ़ती घटनाओं के बाद भी कम नहीं हो रहा है। रायसेन जिले के गैरतगंज से करेली तरफ जा रही एक कार रविवार की रात सतधारा-बरमान के पास ट्रक की चपेट में आ गई। इससे कार में सवार पांच लोग घायल हो गए। घटना की वजह कार द्वारा ट्रक को ओवरटेक कर अचानक सतधारा पुराने पुल तरफ मुड़ना बताया जा रहा है। इसके कारण कार पीछे हुए ट्रक के अगले हिस्से में फंसते हुए पलट गई।

घटना में बरमान उपथाना के एएसआइ आदित्य शर्मा ने बताया कि कार क्रमांक एमपी 38 जेडए 0118 रविवार की रात करेली तरफ जा रही थी। कार में गैरतगंज निवासी रमेश पिता भगवान सिंह दांगी 34, हल्केवीर राजपूत, नीलेश गौंड़, मेहरबान सिंह व मुकेश सिंह दांगी 35 सहजपुर जिला सागर सवार थे। वहीं ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीबी 1404 परचून लेकर दिल्ली से बिलासपुर जाने निकला था। कार ट्रक के पीछे-पीछे चल रही थी। अचानक कार की गति तेज हुई और हाइवे स्थित पेट्रोल पंप के पास जहां से सतधारा के पुराने पुल तरफ मार्ग हैं वहां जाने के लिए कार ने ट्रक को ओवरटेक किया और अचानक पुराने पुल जाने वाले मार्ग तरफ मुड़ गई। इससे तेज गति से आ रहे ट्रक के अगले पहियों में फंसी तो ट्रक अनियंत्रित होकर कार सहित डिवाइडर पर चढ़ गया। घटना में रमेश एवं मुकेश दांगी को गंभीर चोट आई है जबकि हल्केवीर, नीलेश व मेहरबान को मामूली चोट है।पुलिस ने रात को ही घटना की सूचना मिलने पर घायलों को इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया साथ ही घटनास्थल पर बेरीकेड्स लगवाए। सुबह ट्रक व कार को उपथाना पहुंचाने के लिए क्षतिग्रस्त वाहनों को अलग कार्रवाई की।

घटनास्थल पर पहले भी हुईं घटनाएं

स्थानीय लोगों का कहना है कि उक्त स्थान पर पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं। हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालक बिना दोनों तरफ से आने वाले वाहनों की परवाह किए दूसरी तरफ मुड़ जाते हैं। जिससे हाइवे से तेज गति से निकलने वाले वाहनों की चपेट में आ जाते हैं।नर्मदा क्षेत्र होने से सतधारा में विभिन्न स्थानों से लोगों का आना जाना लगता रहता है। श्रद्धालुओं के वाहन भी सागर तरफ से आते हैं तो पुराने पुल के रास्ते पर जाने के लिए हाइवे से सीधे मुड़ जाते है। वहीं हाइवे पर वाहन चलाने वाले चालक भी उक्त क्षेत्र में वाहनों की गति कम नहीं करते हैं। जिससे यहां लगातार घटनाएं बढ़ रही हैं और यह स्थान ब्लैकस्पाट बन गया है।