ट्रांसफर के बाद भी शाला में टिके हैं प्राचार्य…

कबीरधाम । जिले के पंडरिया विकासखंड के दामापुर शाउमा के प्राचार्य के रवैये से परेशान छात्रों ने कलेक्टोरेट का घेराव किया। छात्रों की मांग है कि प्राचार्य को तत्काल कार्यमुक्त किया जाए।



दरअसल दामापुर शाउमा के प्राचार्य वेदराम पात्रे का तबादला बेमेतरा जिले के विखं नवागढ़ के गाडामोर शाउमा विद्यालय में हुआ है। लेकिन आदेश के बाद भी उन्होंने अपना पदभार ग्रहण नहीं किया है, और मेडिकल अवकाश में जाकर पुनः शाला आ गए हैं। छात्रों ने आरोप लगाया है कि वे कभी समय पर शाला नहीं आते हैं, दोपहर 1-2 बजे आते है, और समय से पहले चले जाते है। वहीं पालकों ने आरोप लगया कि प्राचार्य की लापरवाही के चलते शाला का अनुशासन चौपट हो गया है। वहीं छात्राओं ने बताया कि बाहर से आकर असामाजिक तत्व छेड़छाड़ करते हैं। इसकी शिकायत प्राचार्य से करने के बाद भी उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।



जिला कलेक्टर जनमेजय महोबे से जब इस मामले में चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि प्राचार्य वेदराम पात्रे का तबादला हो चुका है, और उनको रिलीव करने का आदेश जारी कर दिया गया है। मंगलवार को अधिकारियों की एक टीम स्कूल का दौरा करेगी हुए वहां की व्यवस्था का जायजा लगी। टीम का सदस्य छात्रों से भी मलकात करेंगे तथा उनकी शिकायतों-समस्याओं को दूर करेंगे।