इस शहर में भारी बारिश की वजह से हुआ जलभराव, जानें शहरों के मौसम का हाल …

एक तरफ दिल्ली, यूपी समय कई राज्यों में लोग ठण्ड से ठिठुर रहे हैं तो वहीँ तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से स्थिति गंभीर बनी हुई है। जलभराव के कारण मयिलादुथुराई जिले की सिरकाली नगरपालिका में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी है. यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. यहां सुबह में यहां कोहरा नजर आया. दिन के वक्त आसमान साफ रहेगा.

तमिलनाडु में बारिश से लोग परेशान

तमिलनाडु के मयिलादुथुराई के सिरकाली में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये हैं. कई इलाकों में जलभराव हो गया जिस कारण लोगों को समस्या हो रही है, इसी दौरान की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आये हैं जिसमें नजर आ रहा है कि लोग अपने पालतू को एक तरफ से दूसरी तरफ ले जाने के लिए कार्टन का सहारा लेते दिखे.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर तटीय तमिलनाडु, केरल के तटीय क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बरिश होने की संभावना है. इसके अलावा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप में भी रविवार को भारी बारिश के आसार हैं. तमिलनाडु के आंतरिक इलाकों, केरल और माहे में 13 व 14 नवंबर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

पहाड़ों पर बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार एक नये वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखने वाला है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में 13 नवंबर और 14 नवंबर को बर्फबारी और बारिश के आसार है. इससे इन राज्यों के तापमान में कमी आएगी, जिससे ठंडक बढ़ने के आसार हैं.