कोरबा-इतवारी शिवनाथ एक्सप्रेस की लेटलतीफी होगी दूर, मिली रैक

यात्री ट्रेनों में अगर कोई ट्रेन सबसे अधिक विलंब से चल रही है तो वह है कोरबा-इतवारी शिवनाथ एक्सप्रेस। इस गाड़ी को समय की पर दौड़ाने की कवायद बिलासपुर रेल मंडल द्वारा वर्षों से की जा रही है, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी। माना जा रहा है कि अब यह समस्या इस ट्रेन के साथ नहीं आएगी, क्योंकि बिलासपुर डिवीजन को आईसीएफ के साथ एलएचबी रैक मिल गया है।

शिवनाथ एक्सप्रेस के लिए मिले एलएचबी रैक की उपलब्धता से विलंब की समस्या दूर हो करने की कोशिश रेलवे करेगी। शिवनाथ एक्सप्रेस के लिए अभी रेलवे के पास मात्र 2 रैक ही उपलब्ध है, जिसका उपयोग इतवारी-बिलासपुर-इतवा री के बीच इंटरसिटी के रूप में हाेगा। इसके कारण यह गाड़ी हमेशा विलंब से चलती है। शिवनाथ व इंटरसिटी के लिए 1-1 एलएचबी रैक मिलने से समस्या अब दूर हो जाएगी। एलएचबी रैक के कारण यात्रियों की यात्रा भी आरामदायक हो जाएगी।

फिलहाल बिलासपुर रेल मंडल में दोनों एलएचबी रैक का कोचिंग डिपो में परीक्षण किया जा चुका है। वर्तमान में कोरबा से चलने वाली छत्तीसगढ एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, कोचुवेली, वैनगंगा एक्सप्रेस एलएचबी रैक की हो गई हैं। शिवनाथ एक्सप्रेस आईसीएफ रैक से चल रही है।