अगले हफ्ते बैंक कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर! बैंकिंग सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित

ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉई एसोसिएशन के हड़ताल के आह्वान के चलते बैंकिंग सेवाओं से लेकर एटीएम सेवा प्रभावित रह सकती है.

अगले हफ्ते बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के चलते बैंकिंग कामकाज प्रभावित हो सकता है. 19 नवंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉई एसोसिएशन ने एक द्विवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्टॉक एक्सचेंज के पास रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा है कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉई एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी ने हड़ताल पर जाने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन को नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर को हड़ताल पर जाने की बात कही है.

बैंक ने कहा है कि हड़ताल वाले दिन बैंक शाखाओं और दफ्तरों में में ऑपरेशन जारी रखने के लिए सभी उचित कदम उठाये जा रहे हैं. बैंक ने कहा है कि हड़ताल पर बैंक कर्मचारी जाते हैं बैंक शाखाओं और दफ्तरों का कामकाज प्रभावित हो सकता है. 19 नवंबर शनिवार पड़ रहा है. हर महीने के दूसरे चौथे शनिवार को बैंक वैसे ही बंद रहता है. लेकिन इस महीने के तीसरे शनिवार को भी हड़ताल के चलते बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होंगी.

एक तो शनिवार को बैंक हड़ताल पर रहेंगे तो अगले ही दिन रविवार होने के चलते छुट्टी है. ऐसे में बैंक एटीएम पर दो दिनों तक कैश की कमी का सामना आम लोगों को करना पड़ सकता है.बैंक कर्मचारी अपनी कई मांगों को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं. जिसमें प्रमुख है बैंक यूनियन में एक्टिव बैंकरों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई. बैंक यूनियन का कहना है कि बैंकरों को जान-बूझकर टारगेट किया जा रहा है. बैंक यूनियन से जुड़े बैंकरों की छंटनी की जा रही या फिर उन्हें बर्खास्त किया जा रहा है.