बिलासपुर स्टेशन के सर्कुलेटिंग क्षेत्र में दोपहिया वाहनों के अवैध पार्किंग पर की गई कार्रवाई

बिलासपुर, 09 नवम्बर । रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर सहित मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों में वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। लेकिन यह पाया गया है कि यात्रियों द्वारा इस सुविधा का उपयोग नहीं करके स्टेशन परिसर के किसी भी स्थान पर दोपहिया वाहनों को अवैध रूप से पार्किंग की जा रही है जो कि गैर कानूनी है।

साथ ही इससे स्टेशन के सौंदर्यीकरण खराब हो रही है तथा अन्य यात्रियों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी संदर्भ में आज वाणिज्य विभाग एवं रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों द्वारा बिलासपुर स्टेशन के सर्कुलेटिंग क्षेत्र में अवैध पार्किंग के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया गया।

इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल बिलासपुर द्वारा स्टेशन के सामने बाहर सडक किनारे/नो पार्किंग एरिया में अवैध रूप से खड़ी 36 दोपहिया वाहनों को जब्त किया गया है। जब्त किए गए वाहन मालिकों के विरूद्व रेलवे अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्व किया गया है तथा सभी को माननीय रेलवे न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
रेलवे प्रशासन यात्रियों से आग्रह करता है कि अपने वाहनों को केवल निर्धारित पार्किंग स्थल में ही रखें तथा अनावश्यक परेशानियों से बचें ।