बेटे की मौत के एक महीने बाद भी नहीं मिला इंसाफ, परिवार ने मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार…

बिलाईगढ़ । 1 माह पहले बिलाईगढ़ में एक 10 वी कक्षा का छात्र अपने ही घर पर फाँसी लगा ली थी। मृतक छात्र मरने से पहले मौत का कारण बताते एक सुसाईड नोट छोड़ गया था। जिसमें दो शिक्षकों का नाम जिक्र किया गया था। लेकिन उस मामले में अब तक शिक्षाकों पर किसी प्रकार की कुछ कार्यवाही नहीं कि गई हैं। अब मृतक के माता-पिता प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विनती कर न्याय दिलाने की मांग की हैं।

यह भी पढ़े :-राज्योत्सव 2022 : वन विभाग के स्टॉल में परंपरागत वैद्य देंगे निःशुल्क औषधि व परामर्श

दरसल बिलाईगढ़ के ग्राम सलौनीकला में  29 सितंबर की दरम्यानी एक 10 वी कक्षा के छात्र विशाल केंवट, तिमाही की परीक्षा दिलाकर घर आया और अपने ही घर में फाँसी लगाकर झूल गया था। उस दौरान मृतक छात्र मरने से पहले अपने मौत का कारण बताते एक सुसाईट नोट छोड़ गया था। जिसमें दो शिक्षक का नाम जिक्र किया गया था। अब यह मामला 1 माह से अधिक होने जा रहा है । बावजूद अब तक पुलिस द्वारा दोनों शिक्षकों पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है, और न ही शिक्षा विभाग ने। जिनसे पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल रहा है।


 
वहीं पीड़ित परिवार की मानें तो न्याय के लिए भटगांव थाना के चक्कर काट रहें है फिर भी उन्हें न्याय नहीं मिल रहा हैं। न्याय की माँग करने पर उस मामलें में एफआईआर नहीं होने की बात कहकर पीड़ित परिवार को थाना से ही खदेड़ दिया जा रहा हैं। न ही पीड़ित परिवार को आवेदन की पावती दी जा रही हैं।

ऐसे में पीड़ित परिवार रोते बिलखते मीडिया के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से हाथ जोड़कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई हैं। पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को  न्याय की गुहार लगाते कहा है क  “हमें ऐसा लग रहा है कि पुलिस कानून से कोई न्याय नहीं मिल पायेगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री मोर कका ले मोर जोहार हे मोर लईका ल न्याय दिलाए के कोशिश करय अउ दोनों शिक्षक ल तत्काल सस्पेंड करके न्याय दिलावा यही मोर ले बार-बार गुहार है कका”” ।

 ऐसे में अब देखना होगा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिल पायेगा या यूँही थाना के चक्कर काटने को मजबूर होते रहेंगे।