औरेया : बजरंगबली की मूर्ति खंडित होने पर ग्रामीणों में आक्रोश

औरैया, 30 अक्टूबर । सदर कोतवाली क्षेत्र के तकिया चौराहे पर बने भोलेश्वर मंदिर में लगी बजरंगबली की मूर्ति खंडित हो गई। रविवार को इसकी जानकारी होने पर भारी संख्या में लोग मंदिर पहुंच गए। खंडित मूर्ति को देखकर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ने लगा। आरोप है कि माहौल बिगाड़ने के लिए शरारती तत्वों ने मूर्ति तोड़ी है। हिंदू संगठनों के लोग भी पहुंच गए। मामला बढ़ता देख घटनास्थल पर प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे।

ग्रामीणों का कहना है कि तकिया चौराहे पर सड़क के किनारे बना भोलेश्वर मंदिर लगभग 40 साल पुराना है। आसपास के लोग रोज इस मंदिर में पूजापाठ करने आते हैं। आरोप है कि शनिवार की देर रात्रि को अराजक तत्व द्वारा मंदिर का दरवाजा खोलकर उसमें लगी बजरंगबली की मूर्ति को खंडित कर दी गयी। यह सिर्फ माहौल बिगाड़ने के लिए किया गया है। पुलिस ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करे। देखते ही देखते माहौल भी बिगड़ने लगा। वहां माैजूद अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल, एसडीएम सदर मनोज कुमार, सीओ सिटी प्रदीप कुमार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया है।

सीओ सिटी का कहना है कि पुलिस ने तकिया मोहल्ला निवासी लूला के नाम युवक और उसके एक साथी को पकड़ा है। लूला के हाथों में बंदन लगे होने से उसके द्वारा हनुमान जी की मूर्ति तोड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। लूला नशे की हालत में कोतवाली में है। पुलिस पूछताछ के लिए उसके होश में आने का इंतजार कर रही है। पुलिस उनके एक अन्य साथी की भी तलाश कर रही है।