STF ने अंतरराज्यीय हथियार तस्करी के आरोप में एक दबोचा

कोलकाता, 30 अक्टूबर । पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अंतरराज्यीय हथियार तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से पांच इंप्रोवाइज्ड सिंगल सटर बंदूक और एक राइफल भी बरामद की है।

एसटीएफ के डीआईजी आईपीएस दीप नारायण गोस्वामी ने रविवार सुबह बताया कि हुगली जिले के दानकुनी थाना अंतर्गत दानकुनी हाउसिंग मोड़ से शनिवार देर शाम एक संदिग्ध को पुख्ता सूचना के आधार पर एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर धर दबोचा था। तलाशी लेने पर उसके पास से पांच इंप्रोवाइज्ड सिंगल सटर बंदूक और एक राइफल मिली। इस पर उसे हिरासत में ले लिया गया। एसटीएफ के अनुसार पूछताछ में पता चला कि आरोपित हथियारों को पटना से लेकर आया था और मुर्शिदाबाद जिले में एक व्यक्ति के पास पहुंचाने वाला था।

उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल थाना अंतर्गत को कूचिमारा गांव निवासी मशादुल मंडल के रूप में हुई है। दानकुनी थाने में उसके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है जिसमें आर्म्स एक्ट सहित अन्य गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। उससे पूछताछ में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह बंदूकों को किससे लेकर आया था और मुर्शिदाबाद में कहां व किसको देने वाला था।