पीएम मोदी के निमंत्रण पर अगले महीने भारत आएंगे सऊदी पीएम मोहम्मद बिन सलमान

नई दिल्ली ,24अक्टूबर। सऊदी अरब के प्रधानमंत्री और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के अगले महीने भारत आने की उम्मीद है। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी क्राउन प्रिंस के 14 नवंबर को बाली (इंडोनेशिया) में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए जाने के दौरान भारत का दौरा करने की संभावना है। मोहम्म बिन सलमान ने कहा है कि वह मोदी के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं। यह एक दिन का दौरा होगा। इससे पहले, सऊदी ऊर्जा मंत्री अब्दुल अजीज बिन सलमान ने पिछले सप्ताह भारत का दौरा किया था, जो ओपेक + द्वारा तेल उत्पादन में कटौती का निर्णय लेने के साथ मेल खाता था।

बता दें, सऊदी शासक किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ने पिछले महीने 27 सितंबर को एक शाही फरमान जारी करते हुए क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को प्रधानमंत्री पद पर नियुक्त किया है। वहीं, उन्होंने अपने दूसरे बेटे प्रिंस खालिद को रक्षा मंत्री और तीसरे बेटे प्रिंस अब्दुल अजीज बिन सलमान को ऊर्जा मंत्री बनाया है। विदेश मंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद, वित्त मंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे मोहम्मद अल-जादान और निवेश मंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे खालिद अल-फलीह का पद बरकरार रखा गया है। वह पूर्व की भांति अपना दायित्व निभाते रहेंगे।

बता दें, मोहम्मद बिन सलमान को ही सऊदी अरब का वास्तविक शासक माना जाता है। वे अभी तक रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उनके छोटे भाई प्रिंस खालिद बिन सलमान उप रक्षा मंत्री के रूप में काम कर रहे थे।