कलेक्टर ने आश्रम छात्रावास एवं डीएवी स्कूल का किया आकस्मिक निरीक्षण


बालक छात्रावास पहुंच कर बच्चों के साथ समय बिताया और समस्याएं भी सुनी

दंतेवाड़ा, 21 अक्टूबर । कलेक्टर विनीत नंदनवार ने शुक्रवार को कटेकल्याण मुख्यालय स्थित ग्राम परचेली के बालक छात्रावास एवं डीएवी स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया। बालक छात्रावास परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। छात्रावास भवन के प्रत्येक कमरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीमार हुए बच्चों का हाल पूछते हुए डॉ. द्वारा दिये गए दवाइयों की भी जानकारी ली। और संबंधितों को समय पर आवश्यक रूप से डॉक्टर को दिखाने के निर्देश दिए।

उन्होंने अन्य बच्चों से भी आश्रम छात्रवास में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। भोजन व्यवस्था के बारे में भी पूछा। कलेक्टर ने बच्चों से पूछा कि आपको किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है। इस पर बच्चों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। निरीक्षण पश्चात कलेक्टर ने आश्रम भवन के मरम्मत के साथ ही छात्रावास के रंग रोगन के भी निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने की बात कही।


तत्पश्चात् परचेली स्थित डीएवी स्कूल का जायजा लिया। कलेक्टर ने स्कूल की अध्यापन कार्यों की व्यवस्थाएं देखी। सभी कक्षाओं में पहुंचकर बच्चों से चर्चा की। 12वीं कक्षा के बच्चों से पाठ्यक्रम से संबंधित विषयों से जुड़े सवाल भी किए। साथ ही स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता में भाग लिए हुए बच्चों की बनाई गई रंगोली की प्रशंसा भी की। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री ललित आदित्य नीलम, अपर कलेक्टर श्री संजय कन्नौजे, एसडीएम श्री कुमार बिश्वरंजन, स्कूल के प्रिंसिपल, संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।