भिलाई : सादी वर्दी में पुलिस जवान कर रहे बाजारों की निगरानी

त्योहारी भीड़ में बाजारों में होने वाली घटनाओं से बचने पुलिस ने किया इंतजाम

भिलाई,18अक्टूबर।। शहर के बाजारों में उमड़ रही भीड़ को सुरक्षा देने पुलिस ने इंतजाम कर लिया है। सादी वर्दी में तैनात पुलिस के जवान बाजार में निगरानी कर रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी संदिग्ध तत्वों पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही सुपेला व पावरहाउस मार्केट में वाहन पार्किंग के लिए जगह का चिन्हांकन कर दिया गया है।

शहर के सभी प्रमुख बाजार में त्योहारी खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में इस भीड़ को असामाजिक तत्व अपना निशाना बना सकते हैं। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का इंतजाम कर लिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने थानेदारों को अपने अपने क्षेत्र के बाजार में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने का निर्देश दिया है। थानों की पुलिस के कुछ जवान सादी वर्दी में बाजार आने जाने वालों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। संदिग्ध गतिविधि वाले लोगों से पुलिस पूछताछ करने में भी हिचक नहीं रही है।गौरतलब रहे कि दीपावली का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इसके लिए लोग खरीदारी करने बाजार पहुंच रहे हैं। शाम के वक्त सुपेला के आकाशगंगा, लक्ष्मी मार्केट, उत्तर व दक्षिण गंगोत्री व पावरहाउस के जवाहर मार्केट और सर्कुलर मार्केट में खासी भीड़ उमड़ रही है।

भिलाई टाउनशिप के विभिन्न सेक्टर में स्थित मार्केट पर भी रौनक देखते बन रही है। बाजार आने वाले ग्राहकों में अनेक लोग अपने साथ मोटी रकम रखते हैं। लूट, चोरी व ठगी करने वाले पेशेवर गिरोह मौका मिलते ही ऐसे लोगों को शिकार बना देते हैं। इसलिए सादी वर्दी में पुलिस जवानों को तैनात रख ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान किया जा रहा है। व्यवसायियों को अपने संस्थान  में लगे सीसीटीवी कैमरे को अपडेट रखते का भी निर्देश पुलिस महकमे की ओर से दिया गया है।


बाजार आने वालों को हो रही वाहन पार्किंग की दिक्कत को देखते हुए यातायात पुलिस ने बीट सिस्टम लागू किया है। इसके लिए दुर्ग-भिलाई को चार जोन में बांटा गया है। इसमें दुर्ग, सुपेला, सेक्टर और नेहरू नगर जोन शामिल है। जवाहर मार्केट और सर्कुलर मार्केट में आने वालों के लिए छावनी थाना के सामने लाल मैदान और पुलिस ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था है। वहीं सुपेला क्षेत्र के लिए सर्कस मैदान को पार्किंग स्थल बनाया गया है। सिविक सेंटर मार्केट के लिए वहां के नजदीकी खुले मैदान में वाहन खड़ी करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।