दिवाली स्पेशल ऑफर! उपनिरीक्षक को 10 हजार रुपए देकर केस खत्म कराए, जानें पूरा मामला…

जबलपुर I मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक अजीब मामला सामने सामने आया है। जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को भी अब सरकारी मुलाजिमों ने कमाई का जरिया बना लिया है। रांझी इलाके में रहने वाले एक शख्स की सीएम हेल्पलाइन की शिकायत आई तो रांझी थाने में ही पदस्थ एक उपनिरीक्षक के अंदर का लालच जाग गया और उसने इसे दिवाली का स्पेशल ऑफर बनाते हुए केस को खत्म करने के एवज में 10000 रुपए की घूस की मांग की।

दरअसल रांझी के किशन होटल के पास रहने वाले राजमणि मिश्रा की शिकायत इलाके में ही रहने वाले राजाराम ने की थी राजा राम के द्वारा अनुसूचित जाति कल्याण थाने के साथ ही सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दर्ज करवाई गई थी सीएम हेल्पलाइन की शिकायत जैसे ही रांझी थाने में पहुंची तो वहां पदस्थ कार्यवाहक उप निरीक्षक रमेश चौधरी ने केस खत्म करने के बदले 10000 की मांग की।

पीड़ित ने इसकी शिकायत लोकायुक्त में दर्ज कराई जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने ट्रेप की कार्यवाही करते हुए उप निरीक्षक रमेश चौधरी को 9000 रुपये की घूस लेते रंगे हाथों दबोच लिया। रांझी थाने में लोकायुक्त का छापा पड़ते ही वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। जिस थाने में एस आई के तौर पर रमेश चौधरी ठाठ से बैठा करता था वहीं घूसखोरी का आरोपी बन कर वह लोकायुक्त के सवालों का जवाब देता नजर आया।