धोखाधड़ी मामले में दो बैंक कर्मचारी और कियोस्क संचालक को किया गिरफ्तार, चेक से निकाला 6 लाख 40 हजार…

गौरेल-पेंड्रा-मरवाही। गौरेला पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में दो बैंक कर्मचारी और कियोस्क संचालक को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी लोगों को लिंक फेल कहकर उनके खाते से पैसे निकाल लेते थे।

ऐसे दिया धोखा

मिली जानकारी के अनुसार, थाना गौरेला में ग्राम पड़खुरी निवासी शिव महेश प्रजापति ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसका बैंक अकाउंट गौरेला स्टेट बैंक पेंड्रारोड में है। वह पैसों की लेनदेन के लिए स्टेट बैंक में सहायक के रूप में काम करने वाले अखिलेश बसंत के पास अपना चेक बुक छोड़ देता था। 8 अगस्त 2022 को शिव प्रजापति जब पैसा निकालने गया तब भी चेक बुक को अखिलेश बसंत के पास छोड़ा था।

चेक बुक से निकाला गया था 6 लाख 40 हजार रुपए

एक महीने बाद जब शिव महेश प्रजापति पैसा निकालने स्टेट बैंक गौरेला गया तो उसे पता चला कि उसके खाते से 6 लाख 40 हजार निकाल लिया गया है। तब प्रार्थी को शक हुआ कि चेक बुक केवल अखिलेश बसंत के पास छोड़ा था। उसने अखिलेश से पूछा तो अखिलेश ने साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंचा।

एक और मामला

दूसरे मामले में प्रार्थी कंवल सिंह उईके निवासी ग्राम धनगंवा ने थाना गौरेला में शिकायत किया था कि, ग्राम सेमरा के रहने वाले जलेश बसंत जो एसबीआई का कियोस्क संचालक हैं के द्वारा पैसा निकालने के नाम से अंगूठा निशान लगाकर सर्वर डाउन बोल दिया। साथ ही कई बार अंगूठा लगाकर पैसा निकालता था। जब उसने बैंक में जाकर स्टेटमेंट निकाला तो अलग-अलग अवधि में कुल राशि 14702 रुपए और जमा करने दिये 5000 की राशि निकाला गया था।

दोनों अरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौरेला पुलिस द्वारा मामले की जांच की गई। शक के आधार पर शिवकुमार निवासी गोरखपुर से पूछताछ किए जिसमें शिव कुमार द्वारा बताया गया कि अखिलेश बसंत के कहने पर चेक में 640000 की रकम लिखकर अखिलेश को दिया जिसे अखिलेश बसंत के द्वारा विड्रॉल किया गया। उसमें से 20000 शिव को प्राप्त हुआ और बाकी 620000 अखिलेश अपने पास रख लिया। जिसपर शिवकुमार को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। मुख्य आरोपी अखिलेश बसंत को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी प्रकार दूसरे मामले मंे आरोपी जलेश बसंत को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।