Ind vs SA 2nd ODI Match LIVE: साउथ अफ्रीका को मोहम्मद सिराज ने दिया पहला झटका, क्विंटन डिकॉक को किया बोल्ड

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची के मैदान पर तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।साउथ अफ्रीका को पहला झटका तीसरे ओवर में क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा, जो 5 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने।

1:41PM: भारत को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। उन्होंने क्विंटन डिकॉक को 5 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। पिछले मैच में भी डिकॉक इसी तरह आउट हुए। गेंद उनके बल्ले के भीतरी किनारे को लेकर स्टंप्स पर जा लगी।

1:35PM: टॉस जीतने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और पहले ओवर में बिना विकेट खोए 5 रन बनाए। भारत के लिए पहला ओवर मोहम्मद सिराज ने किया। सिराज की पहली गेंद पर क्विंटन डिकॉक ने चौका जड़ा। 

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में 2 बदलाव देखने को मिले हैं। रुतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को बाहर बैठना पड़ा है, जबकि वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद की टीम में एंट्री हुई है। शाहबाज आज अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। उधर, साउथ अफ्रीका की टीम में कप्तान तेम्बा बावूमा नहीं हैं, जबकि तबरेज शम्सी भी बाहर हैं। दोनों थोड़े बहुत बीमार हैं। उनकी जगह रीजा हेंड्रिक्स और ब्योर्न फोर्टिन आए हैं। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अवेश खान

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

जानेमन मलान, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज (कप्तान), ब्योर्न फोर्टिन, कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे

सीरीज का पहला मैच मेहमान टीम साउथ अफ्रीका जीत चुकी है। ऐसे में एमएस धोनी के होमटाउन में टीम इंडिया जीत से कम कुछ नहीं चाहेगी, क्योंकि सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम का जीतना जरूरी है। सीरीज का अंतिम मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

दूसरा ODI मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर को डेढ़ बजे शुरू होगा, जबकि इस मैच में टॉस 1 बजे फेंका जाएगा। ऐसे में अब इस मुकाबले को शुरू होने में बहुत कम वक्त बाकी है। दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलने वाला है।