जानें 12 राशियों का हाल:आज का दिन किसी भी काम के लिए अनुकूल नहीं, क्या बिगड़ेगी सेहत? 

मेष राशिफल

आप का दिन मिश्रित फलदायी है. आज आप अस्वस्थता एवं चिंता का अनुभव करेंगे. शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति रहेगी. आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे, जिससे काम बिगड़ सकते हैं. व्यवहार में न्याय रखने का प्रयास करें. निर्धारित काम के लिए प्रयासरत रहें. धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा. आप आज जो भी प्रयत्न करें, वे गलत दिशा में हो सकते हैं. धैर्य रखें.

वृष राशिफल

आज का दिन सावधानी पूर्वक गुजारें. आज किसी भी प्रकार से कोई नया काम शुरू ना करें. आज आप का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. खान-पान में विशेष ध्यान रखना आपके लिए जरूरी है. शारीरिक रूप से थकान और मानसिक रूप से व्याकुलता का अनुभव करेंगे. ऑफिस में कार्य भार के कारण अधिक थकान का अनुभव होगा. यात्रा लाभदायी नहीं रहेगी. आध्यात्मिकता के लिए कुछ समय निकालें.

मिथुन राशिफल

आज आप मौज-शौक और मनोरंजन में रुचि लेंगे. मित्रों तथा प्रियजनों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकेंगे. सार्वजनिक जीवन में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. मैरीड कपल के बीच रोमांस बढ़ेगा. आपके जीवन में किसी प्रणय प्रसंग की शुरुआत हो सकती है. सार्वजनिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त कर सकेंगे. आप दान-धर्म भी कर सकते हैं.

कर्क राशिफल

भाग्य आपके साथ होने से आपका आज का दिन आनंद और सफलता का बना रहेगा. परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा. नौकरी करने वालों के ऑफिस का वातावरण अच्छा रहेगा. आपके अधीनस्थ लोगों और ननिहाल से लाभ प्राप्त हो सकेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आर्थिक लाभ की उम्मीद है. आप आवश्यक वस्तुओं के पीछे खर्च कर सकेंगे. अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं.

सिंह राशिफल

आज आप तन-मन की स्वस्थता महसूस करेंगे. आप सृजनात्मक कार्यों में रुचि लेंगे. साहित्य के क्षेत्र में कुछ नया लिखने की प्रेरणा आपको होगी. किसी प्रिय व्यक्ति से मिल सकेंगे. आपकी संतान आपको अच्छे समाचार दे सकती है. धर्म और सेवा के साथ जुड़ी प्रवृत्ति में आप बहुत आनंद का अनुभव होगा.

कन्या राशिफल

आज का दिन किसी भी काम के लिए अनुकूल नहीं है. आपका स्वास्थ्य खराब होगा, मन में चिंता महसूस होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होगा. सामाजिक कार्यक्रम में मानहानि हो सकती है. आपको पानी से बचना चाहिए. संपत्ति तथा वाहन के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह विचार कर लेने की आवश्यकता है.

तुला राशिफल

आज मांगलिक प्रसंग तथा प्रवास की योजना बन सकती है. सहोदरों के साथ पारिवारिक प्रश्नों पर चर्चा हो सकती है. विदेश में बसने वाले स्वजनों की तरफ से आनंद का समाचार प्राप्त होगा. आज नए काम का आरंभ कर सकेंगे. आर्थिक लाभ होने की संभावना है. पूंजी निवेश के लिए अच्छा दिन है. सामान्य रूप से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आप अधिक भाग्यशाली बन सकेंगे.

वृश्चिक राशिफल

परिवार में संघर्ष या मनमुटाव होने की संभावना है, अतः ध्यान रखें. आपको नेगेटिविटी से दूर रहना चाहिए. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल नहीं है. गलत खर्च न हो इसका ध्यान रखें. तन-मन में बैचेनी रहा करेगी.

धनु राशिफल

आज व्यापारियों को विशेष लाभ होगा. विदेश स्थित व्यापार से लाभ होगा. आपके हाथ से धार्मिक एवं मांगलिक काम होंगे. स्नेहीजनों और मित्रों का मिलन आनंदित करेगा. आर्थिक लाभ होगा. जीवनसाथी से सुख और आनंद मिलेगा. समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सुरुचिपूर्ण भोजन मिलेगा. स्वास्थ्य बना रहेगा.

मकर राशिफल

स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी. मन में उचाट अनुभव करेंगे. व्यवसाय में सरकार का हस्तक्षेप बढ़ेगा. धार्मिक कामों के पीछे धन खर्च होगा. आध्यात्मिक और धार्मिक व्यवहार में वृद्धि होगी. शत्रुओं से परेशानी होगी. बाईं आंख में तकलीफ और कर्ज होगा. स्त्री तथा संतानों की चिंता रहेगी. दुर्घटना से बचें.

कुंभ राशिफल

मांगलिक और नए काम का आयोजन करने के लिए अत्यंत शुभ दिन है. अविवाहितों का विवाह आयोजित होगा. पत्नी और संतान के समाचार मिलेंगे. गृहस्थजीवन और दांपत्यजीवन में सुख और संतोष की भावना का अनुभव होगा. मित्र मंडल तथा बुजुर्गों की ओर से लाभ मिलेगा. आय के साधनों में वृद्धि होगी.

मीन राशिफल

आज आपके सभी काम सफलतापूर्वक सफल होंगे. नौकरी और व्यवसाय में पदोन्नति होगी. व्यापारियों के रुके हुए पैसे मिलेंगे. पिता तथा बुजुर्गों से लाभ होगा. आर्थिक लाभ और परिवार में आनंद छाएगा. सरकार से लाभ हो सकता है. सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि और गृहस्थ जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे.