स्वास्थ्य सेवाओं में आगामी दिनों में पाली व कटघोरा के दोनों सीएचसी में अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध करवाई जाए-सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत

कोरबा,26 सितंबर (वेदांत समाचार) । जिला खनिज न्यास मद कोष से खरीदी गई सोनोग्राफी मशीन का समारोह पूर्वक उद्घाटन हुआ। कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जिला खनिज न्यास कोष से खरीदी गई सोनोग्राफी मशीन का समारोह पूर्वक उद्घाटन हुआ। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध होने से क्षेत्र के गरीब व वंचित वर्ग की गर्भवतियों, पेट की बीमारी के मरीजों को राहत मिलेगी। लोगों को महंगी दर पर बाजार में सोनोग्राफी जांच नहीं करवानी पड़ेगी। मशीन को लेकर कईं सालों से इंतजार बना हुआ था। उद्घाटन समारोह में सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा कि सोनोग्राफी मशीन होने से अब मरीजों के साथ विशेष रूप से महिलाओं को खासी राहत मिलेगी।

हमारी कोशिश यही है कि स्वास्थ्य सेवाओं में आगामी दिनों में पाली व कटघोरा के दोनों सीएचसी में अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध करवाई जाए। जीवन में स्वास्थ्य सबसे बड़ी आवश्यकता है और गांवो में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बेहतर सुविधाएं विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आर्थो सर्जन डॉ हिमांशु ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत व कोरबा की सांसद ज्योत्सना महंत से मुलाकात कर CHC कटघोरा में अत्याधुनिक सी आर्म मशीन लगाने की मांग रखी। बताया कि अस्पताल में अभी तक हड्डी रोग से संबंधित अनेक मरीजों का सफल सर्जरी कर स्वास्थ लाभ पहुंचाया गया है यदि यह मशीन उपलब्ध होगी तो मरीजों को अधिक लाभ मिल सकेगा।

सांसद ने आश्वसन देते हुए कहा कि की स्वास्थ्य विभाग में सरकार निरंतर काम कर रही है।क्षेत्र की जनता के हित में जो भी कार्य हैं, उनको बिना भेदभाव के प्राथमिकता से पूरा किया जा रहा। इसके लिए पूरा प्रयास रहेगा कि इस मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। सोनोग्राफी सेंटर के शुभारंभ अवसर पर कटघोरा बीएमओ डॉ रुद्रपाल सिंह कंवर, भावना जायसवाल अध्यक्ष जिला महिला कांग्रेस ग्रामीण कोरबा,डॉ शेख इस्तियाक शहर काँग्रेस कमेटी कटघोरा अध्यक्ष राजीव लखनपाल, सांसद प्रतिनिधि लालबाबू ठाकुर, सुरेश गुप्ता, राज जायसवाल, जयनारायण कंवर, युवा कांग्रेस नेता आकाश शर्मा, विकास सिंह, अरमान सिद्दीकी,आशुतोष शर्मा, सौरभ शर्मा, सांसद प्रतिनिधि अमन हसन, हसन अली व कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समस्त डॉक्टर व स्टाफ नर्स व कर्मचारी उपस्थित रहे।