यात्री ट्रेनों को कुसमुंडा से चलाने की मांग को लेकर माकपा ने मोदी सरकार के साथ रेल प्रशासन का पुतला फूंका
रेल दायर करते रहे अपराध, हम यात्री ट्रेन लेकर रहेंगे:माकपा


0.2 अक्टूबर को रेल चक्काजाम करेगी माकपा

कुसमुंडा के गेवरा रेल्वे स्टेशन से बंद ट्रेनों को चालू करने की मांग और मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने गेवरा स्टेशन के सामने प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार और रेल प्रशासन का पुतला फूंका प्रदर्शन को देखते हुए पहले से ही बड़ी संख्या में रेल्वे और कुसमुंडा पुलिस बल उपस्थित थी,पुतला फूंकने को लेकर माकपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच पुतला को लेकर छीना झपटी भी हुई लेकिन माकपा पुतला फूंकने में सफल हुई। माकपा ने 2 अक्टूबर को रेल चक्काजाम की चेतावनी दी है ।

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि कोरबा पच्छिम कि जनता को रेल प्रबंधन सुविधा के नाम पर लगातार धोका देते आई है।आने वाले समय मे जनता को यात्री ट्रेनों की सुविधा मिलते तक मालवाहक ट्रेनों के पहिए भी जाम करने का काम आम जनता 2 अक्टूबर को करेगी। माकपा नेता झा ने कहा कि रेल प्रशासन आंदोलन को दबाने के लिए अपराध दर्ज कर आंदोलन को दबाना चाहती है। लेकिन अपराध दर्ज करने से आंदोलन रुकने वाला नहीं है बल्कि यात्री ट्रेनों को पुनः चालू कराने की मांग को लेकर आंदोलन और तेज होगा।

माकपा नेता वी एम मनोहर ने कहा की गेवरा रोड रेल्वे को सबसे ज्यादे राजस्व देता है लेकिन आम जनता को सुविधा के नाम पर रेल्वे हर समय गुमराह करने का काम करती आई है लॉक डाउन में जिन ट्रेनों को बंद किया गया उसमें कुछ ट्रेनों को माकपा के बड़ेआंदोलन के बाद शुरू किया गया था लेकिन 14 अप्रेल से आदेश जारी कर फिर से सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया गया है। जिससे जनता में काफी आक्रोश है।


छत्तीसगढ़ किसान सभा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर,जय कौशिक,संजय यादव ने कहा कि गेवरा रोड स्टेशन से छोटे व्यपारी,किसान, मजदूर और गरीब आम जनता सस्ता सुगम साधन ट्रेन का उपयोग करते हैं जिसे पूरी तरह से बंद करके रेल्वे प्रबंधन केवल कोयला ढोना चाह रही है जनता को धोका देने का काम कर रही है जिसका जवाब महिलाएं,किसान,छात्र,नौजवान 2 अक्टूबर को रेल चक्काजाम करके देंगे। पच्छिम की आमजनता को एक साथ खड़ा होते हुए साथ लड़ना होगा।
भू विस्थापित रोजगार एकता संघ के रेशम यादव,दामोदर श्याम ने कहा कि यदि रेल प्रबंधन अपने जन विरोधी रवैये को नहीं छोड़ती है, तो इस क्षेत्र के लोग,जिन्होंने अपनी जमीन इस सरकार को कोयला खनन के लिए दी है,

वे यंहा से रेल्वे को भी कोयला परिवहन की अनुमति नहीं देंगे।और रेल चक्काजाम के लिए वयापक जन अभियान चलाया जाएगा।विकास नगर कुसमुंडाव्यापारी संघ अध्यक्ष अशोक राठौर,कार्तिक राठौर,संजय अग्रवाल, रवि राठौर ने आंदोलन का समर्थन करते हुए पुतला दहन में शामिल हुए और रेल चक्काजाम को सफल बनाने का आह्वान आम जनता से किया है।प्रदर्शन में प्रमुख रूप से मुकेश अग्रवाल, दाऊद आलम,संजय मंडल,संजय यादव,अमरजीत सिंह कंवर, रघु,नरेंद्र यादव,होरी,रविकांत,नारायण सहित सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे।