मुकेश को मिला राशन कार्ड व रामचरण को ट्राइसिकल

अम्बिकापुर ,20 सितम्बर। प्रभारी कलेक्टर लंगेह ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक जन चौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी। राशन कार्ड नहीं बनने की समस्या लेकर आए अम्बिकापुर के जरहागढ़ निवासी मुकेश प्रजापति को तत्काल राशन कार्ड बनवाकर दिया गया, वहीं दरिमा तहसील के ग्राम चिताबहार निवासी दिव्यांग रामचरण टोप्पो की मांग पर ट्राइसिकल दिया गया। प्रभारी कलेक्टर ने जनचौपाल में मिले 73 आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

लुण्ड्रा तहसील के ग्राम बरगीडीह निवासी मो. नासिर हुसैन ने बताया कि खरीफ  विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य में धान विक्रय करने के पश्चात भुगतान हो गया है, लेकिन राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अंतर की राशि का एक भी किश्त अब तक नहीं मिला है। ग्राम सकालो निवासी विजय पैंकरा ने बताया कि वह प्राथमिक शाला किशुन नगर में स्वीपर का कार्य किया था, जिसका मजदूरी भुगतान नहीं हुआ है और स्वीपर के कार्य के लिए दुबारा काम दिलाने की मांग की है।  

तहसील अम्बिकापुर के नवागढ़ निवासी विनय सारथी ने बताया कि राजीव गांधी पीजी कॉलेज अम्बिकापुर में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने के बाद निर्धारित शुल्क जमा नहीं कर पाने के कारण एडमिशन नहीं हो पाया। उन्होंने एडमिशन कराने की मांग की है। जन चौपाल में अपर कलेक्टर  तनुजा सलाम, वनमंडलाधिकारी पंकज कमल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनय कुमार शुक्ला सहित एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ व विभिन्न विभाग के जिला अधिकारी उपस्थित थे।