GUJRAT NEWS : गांधीनगर में होगा राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन, पीएम मोदी डिजिटल माध्यम से करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM narendra modi)  आज गुजरात की राजधानी गांधीनगर(Capital Gandhinagar) में होने वाले दो दिवसीय राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का ऑनलाइन उद्घाटन(Online opening) करेंगे। इसकी जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय सचिव(national secretary) ऋतुराज सिन्हा(Rituraj Sinha) ने दी। उन्होंने कहा कि देश भर में भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के 121 महापौर और उप महापौर इस दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

यह भी पढ़े :-विशेष-लेख : स्वामी आत्मानंद स्कूल से प्रदेश में बदला शिक्षा का वातावरण

ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी(P.M.) ऑनलाइन मंगलवार सुबह राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन(opening) करेंगे साथ ही वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री पीएम शहरी विकास योजना पर आमंत्रित अतिथियों का मार्गदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे, जबकि दो दिनों में भाग लेने वाले अन्य लोगों में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी शामिल हैं।

निर्वाचित प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग लेंगे

18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के महापौर, उप महापौर और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग लेंगे और अपने विचार साझा करेंगे। साथ ही इस सम्मेलन में अपशिष्ट प्रबंधन, यातायात प्रबंधन और जल-जमाव आदि विषयों पर चिंतन किया जाएगा।