पुण्यतिथि पर बैरिस्टर ठा. छेदीलाल को दी गई विनम्र श्रद्धांजलि, किया गया नमन

जांजगीर-चांपा, 18 सितंबर,(वेदांत समाचार)। बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल की 66वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज जिला मुख्यालय के कचहरी चौक स्थित शहीद स्मारक स्थल में राष्ट्र के अमर शहीदों और बैरिस्टर साहब की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल और जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद कर उनके द्वारा भारत को स्वतंत्रता दिलाने के लिए दिए गए बलिदान और समर्पण को नमन किया गया।
इस अवसर पर कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा, राज्य महिला आयोग के सदस्य सुश्री शशिकांता राठौर, नगर पालिका जांजगीर-नैला अध्यक्ष भगवानदास गढ़ेवाल, मंडी अध्यक्ष व्यास नारायण कश्यप, बैरिस्टर अकादमी के अध्यक्ष श्री देवेश सिंह, जनपद उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह ने अपने उद्बोधन में बैरिस्टर साहब को विनम्र श्रद्धांजलि दी और बैरिस्टर छेदीलाल के योगदान को याद किया।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आह्वान पर बैरिस्टर साहब ने वकालत छोड़कर असहयोग आंदोलन और सविनय अवज्ञा आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। युवाओं में राष्ट्रीयता की भावना जागृत कर स्वतंत्रता आंदोलनों से जोड़ने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। स्वागत भाषण बैरिस्टर मेमोरियल अकादमी के अध्यक्ष देवेश सिंह ने दिया। संचालन डॉ परस शर्मा और आभार मुख्य नगर पालिका अधिकारी चन्दन शर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर बैरिस्टर साहब के पुत्र विजय प्रताप सिंह, सुपुत्री श्रीमती रत्नावली सिंह सहित रघुराज पांडेय, प्रवीण पांडेय, प्रवीण मुस्कान, नवल किशोर सिंह, विवेक सिंह, विष्णु यादव, संतोष शर्मा, अजीत राणा, कमल साव और नगरवासी उपस्थित थे।