पकौड़ों को ज्यादा क्रिस्पी बनाने के लिए ट्राई करें यह तरीका, जानें अमेजिंग कुकिंग टिप्स

कई लोगों को किसी चीज को तलने यानी फ्राई करने में काफी टाइम लग जाता है। वहीं, कई लोग तो सिर्फ इस वजह से चीजों को फ्राई नहीं करते क्योंकि उन्हें जलने का खतरा रहता है जबकि अगर आप कुछ बेसिक बातों पर ध्यान देंगे, तो आसानी से किसी भी फूड को फ्राई कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसी ही टिप्स बता रहे हैं, जो आपकी हेल्प करेंगे। मसाले या सब्जियां डालने से पहले तेल को अच्छी तरह गर्म कर लें।
-सीजनिंग का पूरा स्वाद पाने के लिए, सीज़निंग को रंग बदलने तक भूनें।
-पकोड़े बनाते समय बैटर में थोड़ा-सा गरम तेल और 1/2 छोटी चम्मच बेकिंग सोडा डाल कर मिला दीजिए।
-जब मसाला पीसने में नारियल का इस्तेमाल हो तो ज्यादा देर तक न भूनें।
-एक नॉन-स्टिक पैन गरम करें और उसमें सामान्य से थोड़ा अधिक मक्खन डालें। अब अंडे को फेंटें और कांटे से (तलते समय भी) तेजी से चलाएं। इस तरह आपके ऑमलेट में अधिक हवा चली जाती है, जिससे यह हल्का और फूला हुआ हो जाता है। पक जाने तक भूनें और गरमागरम परोसें।
-फ्राई करने के लिए बेकन डालने से पहले फ्राई पैन में थोड़ा सा नमक छिड़कें। इस तरह यह चारों तरफ नहीं बिखरेगा।

-अगर आप आलू की पैटी या टिक्की बना रहे हैं, तो हमेशा आलू पहले से अच्छी तरह उबाले हुए हों और इस्तेमाल करने से पहले इन्हें अच्छी तरह ठंडा कर लें। बेहतर होगा कि इन्हें थोड़े समय के लिए रेफ्रिजरेट किया जा सके। इससे आलू में स्टार्च जमने में मदद मिलती है और टिक्की चिपचिपी नहीं बनेगी।
-सब्जी बनाने के लिए इस्तेमाल करने से पहले सरसों के तेल को एक बिंदु तक गर्म करें, जब तक कि उसमें से हल्का सफेद धुआं न निकल जाए। 
-पूड़ी को डबल टेस्टी बनाने के लिए इसे कम से कम एक घंटे पहले अच्छी तरह से धोए हुए गीले मलमल के कपड़े के बीच रखा जा सकता है और परोसने से पहले फ्राई किया जा सकता है।
-पूड़ी को और क्रिस्पी बनाने के लिए गूंदते समय गेहूं के आटे में थोड़ा सा चावल का आटा मिला लें।
-बैटर बनाते समय बेसन में थोड़ा- सा कॉर्न फ्लोर मिलाने पर पकौड़े क्रिस्पी बनते हैं।