नाबालिग बालिका से दुष्कर्म, 02 दिन बाद परिजन थाना चक्रधरनगर आकर दर्ज कराये रिपोर्ट

0.चक्रधरनगर पुलिस की त्वरित कार्रवाई, आरोपी को पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर भेजा गया रिमांड, आरोपी जेल दाखिल….

रायगढ़ । मुख्यालय से करीब 28 किमी (दक्षिण) स्थित गांव से कुछ ग्रामीण कल को थाना चक्रधरनगर आकर थाना प्रभारी निरीक्षक शनिप रात्रे से उनकी नाबालिग बालिका को 15.सितंबर के सुबह घर में अकेली पाकर अरूण कोरवा नाम के युवक द्वारा बलात संभोग करना बताया गया, टी.आई. शनिप रात्रे द्वारा घटना की विस्तृत जानकारी लेकर परिजनों से विलंब से रिपोर्ट दर्ज करने कारण पूछे जाने पर परिजन बताये कि अरूण कोरवा बदमाश किस्म का लड़का है, हमेशा मारने पीटने की धमकी देता है जो घटना के बात किसी को बताने और थाने में रिपोर्ट लिखाने पर अंजाम भुगतने की धमकी दिया है । थाना प्रभारी द्वारा महिला उप निरीक्षक संतरा चौहान को अपराध दर्ज कराने निर्देशित कर अपनी स्टाफ के साथ आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये रवाना हुये ।

घटना के संबंध में बालिका की मां रिपोर्ट दर्ज कर बताई कि रोजी मजदूरी का काम करती है । प्रतिदिन की तरह दिनांक 15.09.2022 को अपने पति के साथ खेत काम करने गई थी , घर में बच्चे थे । दोपहर लगभग 12 बजे काम कर के वापस घर आये तो घर के बाहर बेटा, पडोसी लड़के के साथ खड़ा था । इसका बेटा बताया कि बहन दरवाजा नहीं खोल रही है इसलिये पडोसी लड़के को बुलाकर लाया । तब सभी चिल्लाकर दरवाजा ठोकने लगे , तो लड़की दरवाजा खोली जो बुरी तरह रो रही थी और मां को देखते ही चिपक कर और रोने लगी । पूछे जाने पर बताई कि सुबह आंगन में खेल रहे थे । तब अरुण कोरवा आया और भाई को कुछ पैसा देकर सामान लाने भेज दिया और जबरजस्ती उठाकर आँगन से कमरे के अंदर ले गया और गलत काम किया । घर के लोग कमरा अंदर जाकर देखे तो अरुण कोरवा बैठा हुआ था । अरुण कोरवा लड़की और उसके घरवालों को घटना की बात किसी को बताने पर मारने-पीटने की धमकी देकर वहां से भाग गया । पीड़ित बालिका के महिला के रिपोर्ट पर आरोपी अरुण कोरवा के विरूद्ध अप.क्र. 497/2022 धारा 376,506 IPC 4 Pocso Act का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अपराध कायमी के तत्काल बाद पुलिस टीम आरोपी के गांव में घेराबंदी कर आरोपी अरुण कोरवा उम्र 22 साल को हिरासत में लेकर थाने लाया गया जिसका मेडिकल, गिरफ्तारी आदि की कार्रवाई पूर्ण कर आज ज्युडिसियल रिमांड पर भेजा गया है । आरोपी पतासाजी गिरफ्तारी एवं सम्पूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक शनिप रात्रे, उपनिरीक्षक संतरा चौहान, हेड कांस्टेबल सतीश पाठक, कांस्टेबल श्यामसुंदर साहू, संजय चौहान और डहरू उरांव की अहम भूमिका रही है ।