Kuno Palpur National Park: ‘चीतों के आने से सुधरेगी अर्थव्यवस्था, टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा..

ग्वालियर। Narendra Singh Tomar on Kuno Park: कूनो पार्क में लाए जा रहे चीतों पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिह तोमर का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री ने कहा कि चीतों का पुनर्स्थापना एशिया के लिए बड़ी बात होगी। 75 साल से लगभग चीतों की प्रजाति विलुप्त होते जा रही थी। अब चीतों के आने से अर्थव्यवस्था सुधरेगी। ग्वालियर चंबल अंचल के टूरिज्म को बढ़ावा भी मिलेगा। मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पीएम और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रयास से यह हो पाया है। वहीं कहा कि उद्घाटन में पीएम मोदी का आना प्रसन्नता की बात है।

Narendra Singh Tomar on Kuno Park: दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल कूनो पालपुर में चितो की सौगात देंगे। देश में कूनो पालपुर पहला नेशनल पार्क होगा जहां पर चीते दिखाई देंगे। इसको लेकर यहां पर हलचल भी नजर आने लगी है। कूनो पालपुर के आसपास रोजगार की तलाश में आसपास के शहर और गांव के लोग दुकान खोलने के लिए संभावना तलाश रहे हैं।

Narendra Singh Tomar on Kuno Park: लोगों का मानना है कि सीटों के आने के बाद यहां पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद। पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं। एसपीजी कमांडो ने सुरक्षा व्यवस्था संभाली है।