आईलाइनर और मस्कारा के ये अमेजिंग हैक्स नहीं जानती होंगी ज्यादातर गर्ल्स

आपकी मेकअप करने में कितने ही एक्सपर्ट क्यों ना बन जाएं, लेकिन आपको तब तक परफेक्ट नहीं माना जा सकता जब तक कि आपको मेकअप के बेसिक हैंक्स मालूम नहीं होते। जैसे, आपको लिपस्टिक तो बहुत अच्छी लगानी आती है लेकिन लिपस्टिक लॉन्ग स्टे नहीं करती, तो फिर आपका मूड और मेकअप दोनों ही खराब हो जाता है। ऐसे में आपको कुछ मेकअप हैक्स जान लेने चाहिए।

कंसीलर लगाने का तरीका
अपनी आंखों के नीचे कंसीलर लगाने के बजाय उल्टा ट्राएंगल में लगाएं। आंखों के नीचे ज्यादा कंसीलर लगाने से सिलवटें जल्दी पड़ जाती हैं।

आईलाइनर कैसे लगाएं
हर किसी की आंखें अलग होती हैं। इसका मतलब है कि हर किसी का आईलाइनर थोड़ा अलग तरीके से भी अप्लाई किया जाना चाहिए। सबसे पहले, अपनी आंखों के आकार (हुड वाली आंखें, झुकी हुई आंखें, मोनोलिड आंखें, या गोल आंखें) का पता लगाएं। इसके हिसाब से लाइनर लगाएं।

फेक आइलैशेज
नकली पलकें लगाते समय गोंद लगाने के बाद उन्हें लगाने में जल्दबाजी न करें। स्ट्रिप को इधर-उधर खिसकने से बचाने के लिए और पलकों पर तेजी से सूखने के लिए फाल्सी लगाने से पहले लैश ग्लू के लगभग 30 से 40 सेकंड तक सूखने का वेट करें।

आइलैशेज लगाने का आसान तरीका
गोंद को सूखने के लिए एक मिनट देने के बाद अपनी नकली पलकों पर लगाते समय अपनी नजरों को नीचे रखें। इससे पट्टी को लैश लाइन के करीब रखना आसान हो जाता है।

मस्कारा की शेल्फ लाइफ कैसे बढ़ाएं
अगर आपका पसंदीदा मस्कारा ट्यूब थोड़ी चिपचिपी होने लगी है, तो सलाइन सॉल्यूशन की कुछ बूँदें डालें और अपने ब्रश को चारों ओर घुमाएं। इसकी शेल्फ लाइफ बढ़ा देगा।