गुजराती स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव की धूम , शान से लहराया तिरंगा, प्रतिभावान और उत्कृष्ट विद्यार्थी पुरस्कृत

रायपुर।गुजराती इंग्लिश मीडियम स्कूल और  गुजराती हिंदी मीडियम स्कूल, देवेंद्र नगर, रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का पावन पर्व धूमधाम से मनाया गया।

सर्वप्रथम  गुजराती शिक्षण संघ की कार्य समिति के अध्यक्ष  नारायण भाई पटेल ने विद्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण व गुब्बारे उड़ाकर समारोह की शुरुआत की। राष्ट्रगान के बाद विद्यालय परिसर भारत माता के जयकारों से गूंज उठा। सभा को संबोधित करते हुए गुजराती हिंदी मीडियम के पूर्व छात्र डॉ. आशीष त्रिपाठी ने ज्ञानोदय भवन के सभागार में आयोजित मुख्य समारोह में कहा कि देश की प्रगति में हम क्या योगदान दे सकते हैं. करने की जरूरत है। आज पूरा भारत स्वतंत्रता का अमृत पर्व मना रहा है, हम मटके के लिए जीते हैं और नहीं तो मुख्य अतिथि डॉ. वैशाली घबलिया के पूर्व छात्र डॉ. आशीष त्रिपाठी को इस अवसर पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

आजादी का अमृत महोत्सव 2022 भारत सरकार की एक पहल

गुजराती शिक्षण संघ की कार्य समिति के अध्यक्ष  नारायण भाई पटेल ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव 2022 भारत सरकार की एक पहल है, जो प्रगतिशील भारत के 75 वर्ष और स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान लोगों, सांस्कृतिक , सामाजिक सद्भाव और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का जश्न मनाने के लिए। इस त्योहार के तहत हर घर तिरंगा लहरा रहा है। आजादी के इस अमृत पर्व में हमें इतिहास के पन्ने पलटने हैं, ऐसे कई शहीद हैं जिनका नाम इतिहास में कहीं नहीं है। भारत के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी ने घर-घर में तिरंगा, तिरंगा फहराने का अभियान चलाया है। मैं यहां के पूर्व छात्र डॉ. आशीष त्रिपाठी की सादगी और सेवा भावना को सलाम करता हूं, साथ ही पूर्व छात्र डॉ. वैशाली ढाबालिया को भी दिल से बधाई देता हूं।

आजादी का अमृत महोत्सव’ आर्थिक प्रगति का आईना

आजादी का अमृत महोत्सव, इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्राचार्य डॉ. शैलेश शर्मा ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ भारत की आजादी, सामाजिक-सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक प्रगति का आईना है।उन्होंने इस कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश के युवाओं को आगे आना चाहिए और हमारे लोकतंत्र को बढ़ावा देना चाहिए। भारत की सच्ची भावना को आत्मसात करने और भारत की आजादी के 75 साल पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाने के लिए।उन्हे  मनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बनाया गया है।