भारतीय वायुसेना की आकाशगंगा स्काईडाइविंग डिस्प्ले टीम की 35वीं वर्षगांठ

भारतीय वायु सेना की आकाशगंगा स्काईडाइविंग डिस्प्ले टीम ने वायु सेना स्टेशन आगरा में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अपनी 35वीं वर्षगांठ मनाई। प्रतिष्ठित टीम के 75 सदस्यों द्वारा रंगीन पैराशूट के साथ एक शानदार स्काईडाइविंग डिस्प्ले लगाया गया था।

आकाशगंगा टीम के कुशल स्काई डाइवर्स हैरतअंगेज कारनामों से दर्शकों का दिल चुरा लिया। इस कार्यक्रम को पूर्व सैनिकों, स्कूली छात्रों और स्टेशन कर्मियों ने देखा। पैराट्रूपर्स ट्रेनिंग स्कूल, आगरा आकाशगंगा टीम का गठन 35 साल पहले 10 अगस्त 1987 को हुआ था। तब से टीम पेशेवर क्षमता और कुशल प्रदर्शन के वर्तमान स्तर तक आगे बढ़ी है। टीम ने कई मित्र देशों में दुनिया भर में प्रदर्शन भी किए हैं।

प्रदर्शन का नेतृत्व यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर के रूप में ग्रुप कैप्टन राहुल सिंह की कमान के तहत मुख्य प्रशिक्षक विंग कमांडर दीपक शर्मा ने किया। आज, भारतीय वायु सेना संभावित युवाओं को आकर्षित करने और देश भर में साहसिक आयोजनों के माध्यम से अग्निपथ योजना को बढ़ावा देने के लिए तत्पर है।

आकाशगंगा स्काईडाइविंग डिस्प्ले टीम उच्च मानकों के साथ पेशेवर प्रदर्शन करती है जहां कौशल, मानसिक और शारीरिक सहनशक्ति का लाजवाब नमूना देखने को मिलता है है।