PAK के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया की विराट कोहली और रोहित शर्मा को सलाह- शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं, उनको बस…

एशिया कप 2022 से पहले PAK के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली को शाहीन शाह अफरीदी से निपटने का तरीका बताया है और कहा डरने की जरूरत नहीं है।

इस महीने के अंत में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जाना है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद यह पहला मौका होगा जब भारत और पाकिस्तान की टीमें किसी इंटरनेशनल मैच में आमने-सामने होंगी। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने उस मैच में चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट निकाले थे। अफरीदी ने केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने शाहीन शाह अफरीदी की गेंदबाजी का सामना करने के लिए विराट और रोहित को खास सलाह दी है।

यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कनेरिया ने बताया कि कैसे रोहित और विराट को अफरीदी की फुलर गेंदों का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘शाहीन शाह अफरीदी से डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि विराट कोहली और रोहित शर्मा वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। उन्हें बस इस बात का ध्यान रखना होगा कि अफरीदी फुलर गेंद डालने की रणनीति से उतरेगा। दोनों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि ऐसे गेंद को वह संभलकर खेलें।’

कनेरिया ने आगे कहा, ‘शाहीन की गेंदों के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के स्क्वायर लेग के ऊपर से खेले गए फ्लिक शॉट भी अहम होंगे।’ अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया को जो शुरुआती झटके दिए थे, उससे टीम आखिरी तक उबर नहीं पाई थी। इस बार भारतीय टीम पाकिस्तान पर पलटवार करने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।