BREAKING NEWS : छत्तीसगढ़ आयेंगे अक्षय, अजय, सलमान, परिणीति समेत कई सुपरस्टार, आने वाले महीनों में होगी कई बड़े फ़िल्मों की शूटिंग

‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ की परिकल्पना के साथ काम कर रही सरकार आने वाले दिनों में न सिर्फ अनेक मशहूर डायरेक्टर्स को छत्तीसगढ़ बुला रही है, बल्कि अनेक फ़िल्मों की शूटिंग राज्य के कई स्पॉट्स में होती नज़र आयेगी

’गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ की परिकल्पना के साथ हर क्षेत्र में बेहतर करने का दावा करने वाली भूपेश बघेल सरकार का ध्येय छत्तीसगढ़ के कलाकारों को बेहतर माहौल देने के साथ ही बेहतर अवसर देने का है, ताकि छत्तीसगढ़ की अदाकारी की खूबसूरत महक न सिर्फ देश बल्कि विदेशों तक भी कोने कोने तक पहुंचे। इन सबके पीछे छत्तीसगढ़ सरकार की एक महती योजना के साथ छत्तीसगढ़ को लेकर देश विदेश के कलाकारों तक एक बेहतरीन छवि बनाने का ध्येय है, ताकि यहां की वन संपदा, माइनिंग के क्षेत्र, वाटरफाल से सुसज्जित जगहों, यहां के प्रतिभाशाली कलाकारों की छटा दुनियाभर में कोने-कोने तक जाए।

 

Photo : CM भूपेश के साथ मशहूर निर्देशक तिग्मांशु धुलिया
Photo : मुम्बई के क्रू अब छत्तीसगढ़ में शूटिंग करते लगातार आ रहे हैं नज़र
Photo : फिल्म की शूटिंग करने कवर्धा आए राणा

 

 

 

आपको याद होगा कि पिछले दिनों बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आशुतोष राणा छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले शूटिंग के दौरान पहुंचे हुए थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुपरस्टार सलमान खान से कुछ महीनों पहले फोन पर बातचीत करके उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया था। पिछले माह बस्तर के चित्रकोट वाटरफल को देख सुप्रसिद्ध अदाकारा भाग्यश्री का मन भा गया था। ऐसे में छत्तीसगढ़ की ओर नामी फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, कलाकारों का मुड़ता हुआ रुख बता रहा है कि धान का कटोरा कहलाने वाले राज्य छत्तीसगढ़ में अब आने वाले दिनों में बड़े बड़े सुपरस्टार एक से बढ़कर एक फिल्मों की शूटिंग करके यहां की सुंदरता को दुनियाभर को दिखाते नज़र आयेंगे।

 

Photo : छग विधानसभा में हुई फिल्म की शूटिंग का ग्रुप फ़ोटो
Photo : छग में फिल्म पॉलिसी की अहम कड़ी गौरव द्विवेदी
Photo : छग फिल्म कलाकारों के साथ CM भूपेश

छत्तीसगढ़ में फिल्म इंडस्ट्री से बड़े सूत्र बताते हैं कि बीते 22 वर्षों में बॉलीवुड के कलाकारों का छत्तीसगढ़ आना बड़ी बात होती थी, पर अब छत्तीसगढ़ में सरकार की फिल्म पॉलिसी की सोच को देख एक से बढ़कर एक सुपरस्टार छत्तीसगढ़ की ओर आते लगातार नज़र आयेंगे। चर्चा ये भी है कि बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार के साथ बड़ी पॉपुलर परिणीति चोपड़ा, कृति सेनन, सलमान खान जैसे दिग्गज कलाकार छत्तीसगढ़ के कई जिलों में फिल्म की शूटिंग करते नज़र आने वाले हैं। बकायदा इसके लिए छत्तीसगढ़ के कई लोकेशंस को सेलेक्ट भी किया जा चुका है। यानी आने वाले दिनों में मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के नामी प्रोड्यूसर, डायरेक्टर्स को आप छत्तीसगढ़ में अपने क्षेत्र में देख पाएंगे। इससे न सिर्फ छत्तीसगढ़ की खूबसूरती उभरकर सामने आएगी, बल्कि राज्य के कलाकारों को बड़े स्क्रीन्स, OTT जैसे आधुनिक प्लेटफॉर्म्स में दिखने, प्रोफाइल को और बेहतर करने का अवसर मिल पाएगा।

 

Photo : CM भूपेश के साथ TV कलाकार कृष्णा
Photo : सलमान खान के साथ राज्य की फिल्म पॉलिसी सलाहकार गौरव द्विवेदी

 

स्थानीय कलाकारों के साथ टूरिज्म को मिलेगा जंप

छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार कई दिनों तक शूटिंग करते नजर आएंगे। ऐसे में बहुत सारी फिल्मों के लोकेशन के लिए छत्तीसगढ़ के कई जगहों को चुना भी किया गया है। आने वाले दिनों में न सिर्फ बस्तर बल्कि रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, कटगी समेत कई जगहों में बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होने वाली है। इससे ना सिर्फ स्थानीय कलाकारों को सम्मानजनक मानदेय मिल पाएगा, बल्कि छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों के खूबसूरत लोकेशंस को भी दुनियाभर में पहचाने जाने का अवसर प्राप्त होगा। ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार का प्रयास है कि न सिर्फ स्क्रीन्स में फिल्मों के जरिए छत्तीसगढ़ के बेहतर जगहों का प्रमोशन हो, बल्कि छत्तीसगढ़ की खूबसूरती के बारे में दुनिया भर के लोग जानें।