पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली कैम्प को जवानों ने किया ध्वस्त, दैनिक उपयोगी सामान बरामद

कांकेर। जिले के आमाबेड़ा थाना इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने नक्सलियों के कैम्प को ध्वस्त कर दिया है। जवानों को भारी पड़ता देखा नक्लसी भाग निकले वहीं कुछ नक्सलियों के घायल होने की खबर है। सर्चिंग के दौरान जवानों को भारी मात्रा में नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामन मिले है।

मिली जानकारी के अनुसार आमाबेड़ा क्षेत्र के जंगलों में शुक्रवार शाम को डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान बरसते पानी में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। करीब एक घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग होती रही। फिर जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जान बचाकर मौके से भाग निकले। मुठभेड़ रुकने के बाद जवानों ने सर्चिंग शुरू की तो जंगल में नक्सलियों का कैंप मिला। तलाशी लेने पर कैंप से बड़ी मात्रा में किताबें, दवाइयां, नक्सली वर्दी, बर्तन, खाने का सामान सहित अन्य सामग्री बरामद हुई है।

एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है। बारिश के मौसम में जंगल को अपनी ढाल की तरह इस्तेमाल करने वाले नक्सलियों की रणनीति इस बार फेल हो गई है। सुरक्षाबलों की दखल जंगलों के अंदर तक हो जाने की वजह से नक्सली अपने लिए महफूज ठिकाना तक नहीं खोज पा रहे हैं।