ग्वालियर में दहेज के लिए ऐसी प्रताड़नाः अप्राकृतिक कृत्य करता था पति, ससुराल वाले न खाना देते थे न घरवालाें से बात करने देते थ

पीड़िता ने किसी तरह अपने परिवार से संपर्क किया और फिर स्वजनों के साथ महिला थाने पहुंचकर एफआइआर दर्ज करवाई।

ग्वालियर । दहेज के लिए एक महिला को प्रताड़ित करने का एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें दहेज के लिए पति ने पहले तो मांग की, जब पत्नी दहेज नहीं लाई तो उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने लगा और उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। महिला को उसके ससुराल वाले न तो खाना देते थे, न ही उसे उसके घरवालों से बात करने देते थे। पीड़िता ने किसी तरह अपने परिवार से संपर्क किया और फिर स्वजनों के साथ महिला थाने पहुंचकर एफआइआर दर्ज करवाई।

ग्वालियर के लश्कर क्षेत्र में स्थित काजल टाकीज के पास रहने वाली रुखसार(परिवर्तित नाम) 26 वर्षीय महिला का निकाह 2019 में हुआ था। निकाह के बाद उसका पति और ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। इन लोगों ने उससे दो लाख रुपये मांगे। कहा – अपने मायके से दो लाख रुपये लेकर आए। महिला बोली कि उसके पिता की जितनी हैसियत थी, उतना पैसा शादी में दिया था। अब वह और पैसा नहीं दे सकते।

इस पर वह उसके पति ने शादी के एक माह बाद ही उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करना शुरू कर दिया। वह इसी तरह से महिला को प्रताड़ित करता था। उसके ससुराल वाले कमरे में बंद कर देते थे, खाना तक नहीं देते थे। कुछ दिन पहले उसने अपने स्वजनों से संपर्क किया, तब जाकर उसने अपनी पीड़ा बताई। महिला के मायके वाले आए तो उसे घर से निकाल दिया। इन लोगों ने पुलिस अफसरों से शिकायत की। कई दिनों तक तो पुलिस काउंसलिंग करती रही। बीते रोज जनसुनवाई में शिकायत की, तब जाकर इस मामले को गंभीरता से लिया गया। महिला थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज की।

महिला प्रताड़ना की एक और दास्तांः मुरार की रहने वाली एक युवती की इंस्टाग्राम पर फेक आइडी बना ली गई। उसके फोटो अपलोड किए गए फिर उस पर अश्लील कमेंट्स भी किए गए। युवती के परिवार वालों को जब इसका पता लगा, तब पुलिस से शिकायत की। इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली गई है।