आयरलैंड के दौरे पर साउथ अफ्रीका की टीम को लगा बड़ा झटका, कगिसो रबाडा हुए T20 सीरीज से बाहर

आयरलैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेली जाने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम से बड़ा झटका लगा है। कगिसो रबाडा T20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनको एंकल में चोट लगी है।आयरलैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेली जाने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम से बड़ा झटका लगा है। कगिसो रबाडा T20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनको एंकल में चोट लगी है।

साउथ अफ्रीका की टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। हालांकि, इस सीरीज से पहले मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा इस दो मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। ब्रिस्टल पहुंचने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ ने पाया है कि कगिसो रबाडा इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। 

प्रोटियाज पेसर कगिसो रबाडा को एंकल इंजरी है। प्रोटियाज मेडिकल टीम ने उनके बाएं टखने की चोट की समीक्षा की है और पाया है कि वे सीरीज से बाहर रहेंगे। वह मेडिकल मैनेजमेंट और रिहैब जारी रखेंगे और इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी से पहले उनकी प्रगति पर कड़ी नजर रखी जाएगी। माना ये भी जा रहा है कि उनको ज्यादा समय के लिए आराम दिया जा सकता है। 

दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप ईयर में अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से मैनेज करने के लिए जुलाई में इंग्लैंड में एकदिवसीय सीरीज के लिए अपने तेज गेंदबाज को आराम दिया था। वह अपेक्षित रूप से T20I सीरीज के लिए लौटे, लेकिन तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेले, जिसमें एक विकेट लिया और तीसरे मैच में उनको एनरिक नॉर्टजे ने रिप्लेस किया, क्योंकि उन्हें एक निगल हुई थी।