Parliament Monsoon Session 2022: लोकसभा में वापस लिया गया कांग्रेस के चार सांसदों का निलंबन, स्पीकर बोले- ये आखिरी चेतावनी है

Parliament Monsoon Session 2022- लोकसभा में महंगाई व GST वृद्धि समेत कई मुद्दों को लेकर सदन में हंगामा करने वाले कांग्रेस के चार लोकसभा सदस्यों पर हुई निलंबन की कार्रवाई को निरस्त कर दिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, लोकसभा में चारों सांसदों के निलंबन को हटाने का प्रस्ताव पारित हो गया है। इस प्रस्ताव के पारित होने के बाद अब बढ़ती महंगाई को लेकर सदन में चर्चा शुरू होगी।

लोकसभा स्पीकर बोले- मैं आखिरी मौका दे रहा हूं

 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मैं सदन के सभी दलों से अनुरोध करूंगा कि प्ले कार्ड सदन के अंदर न लाएं। अगर कोई भी सांसद सदन में प्ले कार्ड लेकर आते हैं तो मैं निश्चित रूप से कार्रवाई करूंगा। मैं उन्हें आखिरी मौका दे रहा हूं। दरअसल, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की चेतावनी के बावजूद तख्तियां दिखाने और कार्यवाही बाधित करने के कारण कांग्रेस के चार सांसद निलंबित कर दिए गए थे। कई दिनों से विपक्ष संसद में महंगाई और अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा कर रहा है। विपक्ष की मांग है कि सरकार इन मुद्दों पर चर्चा कराए।

चार सांसदों पर हुई थी कार्रवाई

 

बता दें कि जिन सांसदों पर कार्रवाई हुई थी। उनमें कांग्रेस के लोकसभा सांसद मणिकम टैगोर, राम्या हरिदास, ज्योतिमणि और टीएन प्रतापन शामिल थे। जिन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। हालांकि आज इन सांसदों पर जारी निलंबन को निरस्त कर दिया गया।