पर्यावरण ही प्राण है इसे बचाना हमारा परम धर्म : अशोक बजाज

अमृत महोत्सव के अंतर्गत गौठान एवं अमृत सरोवर परिसर में वृक्षारोपण

रायपुर।19 जुलाई को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने ग्राम उमरपोटी के गौठान एवं अमृत सरोवर परिसर में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पर्यावरण ही प्राण है तथा इसकी रक्षा के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगावें। वृक्षों को लगाना, पालना और बचाना हमारा परम धर्म है। 

श्री बजाज ने कहा कि  इस बरसात में हर व्यक्ति 10 – 10  वृक्ष लगाकर धरती का श्रृंगार करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अमृत सरोवर योजना जल-संकट से उबारने में मददगार होगी।उन्होंने बताया कि ग्राम उमरपोटी में केंद्र सरकार के जल शक्ति मिशन के अंतर्गत नल जल योजना स्वीकृत है तथा आगामी समय में इस योजना के माध्यम से घर-घर शुद्ध पानी पहुँचाया जायेगा। श्री बजाज ने आजादी के 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर 15 अगस्त को हर घर में तिरंगा फहराने की अपील की, जिसका सभी ग्रामवासियों ने स्वागत किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य चंद्रकला ध्रुव, सरपंच जिनेश्वरी ध्रुव, मंडल अध्यक्ष उमेश यादव, गोबरा नवापारा के पार्षद प्रशांत शर्मा, पूर्व जनपद अध्यक्ष ईश्वर ध्रुव, पूर्व जनपद सदस्य नत्थूराम साहू, किशोर देवांगन, अवध राम पटेल, अवध राम नागवंशी, रूपचंद नागवंशी, तीजू राम सिन्हा, झाडूराम सिन्हा, सरपंच आलेखूंटा हेमंत सिन्हा, चंद्रहास कुर्रे, नारद सिन्हा, खेदन तारक आदि उपस्थित थे।