रेलवे नें असुविधा के लिए खेद जताया,चूहों ने महिला यात्री का बैग काट डाला पढ़िए पूरी न्यूज़

Rats in Jammu Rajdhani Train: यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे अपने सिस्टम में हर दिन नए बदलाव कर रहा है. लेकिन, वह कुछ स्टेशनों पर चूहों की समस्या से निजात पाने का रास्ता खोज रहा है. इस बीच जम्मू से दिल्ली के लिए राजधानी ट्रेन में यात्रा कर रही युवती के बैग चूहों ने सेंध लगा दी. यात्री ने बैग काटे जाने की शिकायत रेलवे से की तो रेलवे नें असुविधा के लिए खेद जताया. वहीं, सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोगों ने रेलवे को आड़े हाथों लिया और अपने अनुभव साझा किए.

यात्री दीप्ति मिश्रा पिछले सप्ताह अमरनाथ के दर्शन करने गईं थीं. वह 16 जुलाई शनिवार को जम्मू राजधानी ट्रेन से दिल्ली के लिए लौट रही थीं. इस बीच रास्ते में चूहों ने उनके बैग में सेंध लगा दी. चूहों ने दीप्ति के बैग के निचले हिस्से को एक साइड से कुतर डाला. इससे बैग में रखा सामान और कपड़े इस्तेमाल करने लायक नहीं बचे.

दीप्ति ने कहा- इस्तेमाल के लायक नहीं बचे कपड़े
दीप्ति ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया और लिखा- Jammu Rajdhani (12426) में जम्मू से दिल्ली तक की यात्रा में चूहों ने मेरा बैग कुतर डाला. बैग में रखे कपड़े समेत कई और सामान भी यूज़ करने लायक नहीं बचे. दीप्ति ने उत्तर पश्चिम रेलवे, मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे और केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करते हुए चूहों की समस्या पर ध्यान देने की बात कही.

शिकायत पर रेलवे बोला-असुविधा के लिए खेद है
दीप्ति के ट्वीट पर रेलवे की रेलवेसेवा ट्टिटर हैंडल से जवाब में कहा गया कि असुविधा के लिए खेद है. रेलवे ने यात्री से मदद के लिए मोबाइल नंबर मांगा और शिकायत railmadad पर भी शीघ्र रजिस्टर करने को कहा. इसके बाद रेलवे ने मैसेज के जरिए दीप्ति को बताया कि उनकी शिकायत उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने के साथ ही दर्ज कर ली गई है.

नुकसान की भरपाई पर कौन देगा जवाब
दीप्ति मिश्रा ने बताया कि शिकायत के बाद उन्हे रेलवे की ओर से रेलमदद पर की गई शिकायत पर फीडबैक संदेश मिला, जिसमें लिखा था कि रेलवे भविष्य में इस तरह की परेशानी को खत्म करने का प्रयास करेगा. आपकी शिकायत को हाई लेवल के अधिकारियों तक पहुंचा दी गई है. संदेश में भविष्य में बेहतर सुविधा देने की बात लिखी थी. दीप्ति ने कहा कि जो उनका नुकसान हो गया है, उसकी भरपाई कैसे होगी, कौन करेगा. इस बारे में किसी तरह की कोई अपडेट नहीं मिली है.

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जताया आश्चर्य
राजधानी ट्रेन में चूहों के आतंक को लेकर कई ट्विटर यूजर ने रिप्लाई करते हुए रेलवे को आड़े हाथों ले लिया. एक यूजर ने लिखा कि उसके साथ भी तीन साल पहले इसी तरह की घटना हुई थी, जिसमें उसे 30,000 रुपये का नुकसान हो गया था. एक यूजर ने घटना को लेकर आश्चर्य जताया. एक अन्य यूजर ने लिखा ये बहुत ही निंदनीय है. चूहों को सजा मिलनी चाहिए.