झाड़फूंक ने मासूम की ली जानः भाई-बहन को जहरीले सांप ने डसा, लड़की ने अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, फिर लड़के के लिए अंधविश्वास बना काल…

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही, गौरव जैन. सांप के डसने से 2 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. दोनों मृतक भाई-बहन हैं. जिन्हें सांप ने डस लिया था. जिसकी जानकारी ना होने के कारण पहले 8 वर्षीय बच्ची की मौत हुई. वहीं फिर झाड़फूंक के चक्कर में इलाज में हुई देरी के कारण 12 वर्षीय बच्चे ने दम तोड़ दिया.

बता दें कि, घटना मरवाही क्षेत्र के गांव धुम्माटोला की है. जहां लोकेश पोर्ते उम्र 12 वर्ष और उसकी बहन संध्या पोर्ते उम्र 8 वर्ष को उनके पिता ने बच्चों की तबियत खराब होने की शिकायत को लेकर मरवाही अस्पताल एम्बुलेंस से ले जाया गया था. जहां 8 वर्षीय संध्या पोर्ते को अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. वहीं लोकेश के पेट में दर्द की शिकायत थी. मरवाही अस्पताल में प्राथमिक इलाज कर उसकी छुट्टी कर दी गई थी. लेकिन कुछ समय के बाद हालात बिड़गने पर इसे जिला अस्पताल गौरेला में भर्ती कराया गया था. जहां सांप के काटने की वजह से डॉक्टरों ने बिलासपुर रेफेर करने की बात परिजनों से कही. लेकिन मृतक के परिजन इसे बिलासपुर न ले जाकर अपने घर वापस ले गए. कुछ ही समय बाद लोकेश की भी मृत्यु हो गई.

डॉक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों बच्चों की मृत्यु सांप के काटने से हुई है. लोकेश को मरवाही अस्पताल में एन्टी स्नेक वेनम भी दिया जा चुका था. इसके बावजूद भी उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ. वहीं बच्चों के पिता तोप सिंह से बात करने पर पता चला कि बिलासपुर ना ले जाकर बच्चे को अपने घर ले गए. जहां कुछ समय उसकी झाड़फूंक भी की और उसकी मृत्यु हो गई. मृतकों के घर से घटना स्थल पर खोजने पर एक जहरीला सांप भी मिला.