बेटा पैदा होने की मन्नत हुई पूरी तो पिता ने मंदिर में चढ़ा दी युवक की बलि, आरोपी गिरफ्तार

रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेढ़ौआ के प्राचीन फूलमती माता मंदिर की चौखट पर बीते दिनों मिले युवक के शव के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। युवक की बलि चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया है कि यहां एक शख्स ने बेटा होने के लिए देवी के मंदिर में मन्नत मांगी थी और जब घर में बेटा पैदा हुआ तो मन्नत पूरी होने पर आरोपी ने मंदिर में ले जाकर एक युवक की बलि चढ़ाई थी।

6 जुलाई को मंदिर परिसर में युवक की लाश मिली थी और तब से ही इस बात की चर्चा हो रही थी कि युवक की बलि चढ़ाई गई है। अब पुलिस की तफ्तीश में भी युवक के बलि चढ़ाने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव के देवी मंदिर के पास एक युवक की गला काट कर हत्या किये जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस यहां पहुंची थी और मामले की तफ्तीश शुरु की गई थी। 

घटना के दूसरे दिन मृतक की पहचान क्योंटी निवासी दिव्यांश कोल उम्र 18 साल के रूप में हुई थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला युवक दिव्यांश को घटना से पहले गांव के ही रहने वाले रामलाल प्रजापति के साथ देखा गया था। इस आधार पर जब पुलिस ने रामलाल को पकड़कर पूछताछ की तो ऐसा खौफनाक सच निकलकर सामने आया कि पुलिस भी हैरान रह गई।

देवी से मांगी थी मन्नत

पूछताछ में आरोपी रामलाल ने पुलिस को बताया कि उसकी तीन बेटियां हैं और उसने देवी से मन्नत मांगी थी कि अगर उसे बेटा होता है तो वो नरबलि देगा। जब तीन बेटियों के बाद घर में बेटा पैदा हुआ और मन्नत पूरी हुई तो उसे मन्नत के मुताबिक एक युवक की बलि देनी थी। जिसके लिए वो किसी लड़के की तलाश कर रहा था। 

घटना के दिन यह युवक उसे बकरियां चराते हुए मिल गया था। सुनसान पाकर वह युवक को अपने साथ बेढ़ौआ गांव स्थित देवी मंदिर ले आया और कुल्हाड़ी से गला काटकर बलि दे दी। घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया था। आरोपी तंत्रमंत्र और गांव में झाड़फूंक भी करता है।