अगर आज जीता भारत तो रोहित शर्मा कर लेंगे रिकी पोंटिंग के 19 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज ट्रेंट ब्रिज नॉर्टिंघम में खेला जाना है। पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है, ऐसे में इंग्लैंड आज साख बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं रोहित शर्मी की नजरें इस मैच को जीतने के साथ मेजबानों का सूपड़ा साफ करने पर होगी। अगर भारत आज जीत दर्ज करता है तो रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के 19 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

रोहित के पास पोटिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का शानदार मौका

रोहित शर्मा बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 19 मुकाबले जीत चुके हैं, वहीं बतौर कप्तान सभी फॉर्मेट में लगातार सबसे अधिक जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम है। पोंटिंग ने 2003 में अपनी टीम को लगातार 20 मैच जिताए थे। अगर रोहित शर्मा आज इंग्लैंड पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहते हैं तो वह पोटिंग की बराबरी कर लेंगे।

इंग्लैंड में दिखा भारत का डोमिनेशन

पहले दो टी20 में टीम इंडिया ने मेजबानों को डोमिनेट किया है। साउथहैंप्टन में इंग्लैंड को 148 रनों पर ढेर कर भारत ने 50 रनों से जीत दर्ज की, वहीं एजबेस्टन में टीम इंडिया 49 रनों से जीती। इस दौरान इंग्लैंड की पूरी टीम 121 रनों पर सिमट गई थी। टीम इंडिया ने इसी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। भारत इंग्लैंड को टी20 क्रिकेट में लगातार दो बार 150 से नीचे ऑलआउट करने वाली पहली टीम बन गई है।