ऑनलाइन और रेस्त्रां से खाना मंगवाने की कीमत में ऐसा अंतर, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस तो Zomato ने दिया ये रिएक्शन

नई दिल्ली: आजकल लोग ऑनलाइन फ़ूड आर्डर करने पर निर्भर होते जा रहे हैं. Zomato, स्विगी जैसे कई ब्रांड लोगों को ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी की सेवा प्रदान कर रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑनलाइन खाने की कीमत और रेस्त्रां से खाना मंगवाने की कीमत पर तीखी बहस चल रही है.।

सोशल मीडिया पर छिड़ी इस बहस पर Zomato ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. खबरों में आगे बढ़ें इससे पहले आपको बता दें कि आखिर इस बहस की शुरुआत हुई कहाँ से है? दरअसल, इसकी शुरुआत राहुल काबरा नाम के व्‍यक्ति के लिंक्‍डइन पोस्ट से हुई.।

इस पोस्ट में शख्स ने Zomato के ऑनलाइन बिल और उसी ऑर्डर के रेस्त्रां के ऑफलाइन बिल को शेयर करते दिखाया कि दोनों के रेट में कितना अंतर है. राहुल काबरा ने कहा कि एक ही तरह का खाना जोमैटो और रेस्त्रां से मंगवाया था, लेकिन दोनों के रेट में अंतर था. उन्हें जोमैटो से खाना मंगवाना महंगा पड़ा।.

राहुल काबरा ने अपनी पोस्ट में लिखा कि फूड सर्विस प्रोवाइडर (रेस्त्रां) की तुलना में Zomato प्रति ऑर्डर अधिक पैसा कमा रहा है. उन्होंने ऑनलाइन बनाम ऑफलाइन ऑर्डर की कीमत की तुलना करते हुए बिल की कॉपी भी शेयर की है.।

स वायरल पोस्ट का जवाब देते हुए Zomato ने लिखा कि वह अपने ग्राहक और रेस्त्रां के बीच एक मध्यस्थ की भूमिका निभाता है. हमारे साथ जुड़े रेस्त्रां पार्टनर्स द्वारा लागू की गई कीमतों पर हमारे प्‍लेटफार्म का कोई कंट्रोल नहीं है. हालांकि, हमने अपने रेस्त्रां पार्टनर को आपकी प्रतिक्रिया से अवगत करा दिया है और उनसे इस पर गौर करने का अनुरोध किया है.।