पानी से भीग गया है Smartphone तो ऐसे करें ठीक, FREE में पहले जैसा हो जाएगा फोन

पानी में गिरने या बारिश में भीग जाने से कई बार स्मार्टफोन के स्पीकर में आवाज आना कम हो जाती है या कई बार बंद हो जाती है। अगर आप भी इस समस्य से परेशान हैं या कभी ऐसी परेशानी में फंसना नहीं चाहते तो जान लें ये तरीके। इन तरीकों को जान आप घर बैठे आसानी से फोन ठीक कर पाएंगे। ऐसा करने के लिए बस आपको बस एक ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी और आपका काम हो जाएगा। तो चलिए जानते हैं कैसे आप पानी से भीग चुके स्मार्टफोन स्पीकर को ठीक कर सकते हैं।

Super Speaker Cleaner


यह भी स्पीकर क्लीनर ऐप है। इसमें स्पीकर से जुड़ी ब्लॉकेज की समस्या को दूर करने के लिए कुछ बिल्ट-इन क्लीनर मोड दिए गए हैं। इस्तेमाल करने के लिए फोन के स्पीकर को डाउन कर रखें। फिर वॉल्यूम को मैक्सिमम कर दें।  इसके बाद ऐप में दिए गए क्लीनिंग प्रॉसेस से शुरू करें। इसमें भी स्पीकर्स से पानी को रिमूव करने के लिए साउंड वेव का इस्तेमाल किया जाता है। 


पानी में फोन भीगने की वजह से ख़राब हुए स्पीकर को ठीक करने के लिए आप स्पीकर क्लीनर ऐप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप का दावा है कि यह स्पीकर्स से 80 फीसदी तक पानी को रिमूव कर देता है। इसके लिए ऐप साउंड वेव का इस्तेमाल करता है। साउंड वेव की वजह से स्पीकर वाइब्रेट करने लगाता है और पानी रिमूव हो जाता है। इसमें ऑटो क्लीनिंग और मैनुअल क्लीनिंग जैसे मोड भी दिए गए हैं। इसे यूजर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।