WhatsApp पर टाइपो सुधारने के लिए आ रहा Edit बटन, ऐसे करेगा काम

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है। अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के अपकमिंग फीचर्स की लिस्ट में एक और नए फीचर का नाम जुड़ गया है। यह है ‘Edit’ फीचर। जी हां, पिछले कुछ समय से ‘Edit’ फीचर का इंतजार Twitter यूजर्स कर रहे थे, लेकिन लगता है ट्विटर से पहले यह फीचर व्हाट्सऐप यूजर्स को प्रोवाइड कर दिया जाएगा।

Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स को नए मैसेजिंग फीचर के तौर पर ‘Edit’ ऑप्शन देने वाला है। रिपोर्ट की मानें, तो फिलहाल, यह फीचर WhatsApp beta के Android यूजर्स को मिला है। हालांकि, फ्यूचर अपडेट के साथ इसे iOS और Desktop यूजर्स को भी पेश किया जाएगा।

Info और Copy के साथ मिलेगा Edit ऑप्शन

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉर्ट भी शेयर किया गया है, जिसमें व्हाट्सऐप के इस अपकमिंग Edit बटन को देखा जा सकता है। स्क्रीनशॉर्ट में देखा जा सकता है कि यह एडिट बटन Info और Copy वाले ऑप्शन के साथ एड किया जाएगा। यह बटन यूजर्स को गलत व टाइपो के साथ Send हुए मैसेज को ठीक करने में मदद करेगा। Also Read – चौंकाने वाला खुलासा! हर दूसरे भारतीय की प्राइवेट फोन कॉल हो रही ट्रैक, जानें कैसे बचें?

फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है और अभी इसे बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं कराया गया है। लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि फ्यूचर अपडेट के जरिए इस फीचर को सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।


Twitter पर Edit बटन का है इंतजार

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर भी यूजर्स को Edit बटन का बेसब्री से इंतजार है। Twitter इस फीचर पर पिछले कई महीनों से काम कर रहा है। खबरों की मानें, तो इस फीचर को सबसे पहले Twitter Blue यूजर्स के लिए लाया जाएगा। इसके बाद इस एडिट बटन फीचर को अन्य यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। कंपनी ने 6 अप्रैल को ट्वीट करके अपकमिंग Edit Button फीचर के बारे में कंफर्म किया था। इससे पहले Tesla CEO Elon Musk ने 5 अप्रैल को ट्विटर में एडिट बटन फीचर जोड़ने को लेकर एक पोल क्रिएट किया था।