Samantha’s Beauty Secrets: ग्लोइंग स्किन के लिए इन नैचुरल तरीकों को अपनाती हैं सामंथा रुथ प्रभु, आप भी करें ट्राई

Samantha Ruth Prabhu: साउथ इंडस्ट्री में दमदार पहचान बना चुकीं सामंथा रुथ प्रभु फैशन क्वीन मानी जाती हैं। साउथ में एक बड़ा नाम होने के साथ-साथ सामंथा की बॉलीवुड में अच्छी खासी फैन-फॉलोइंग है। फिल्मों में साधारण दिखने वाली सामंथा असल जिंदगी में बेहद ग्लैमरस और फैशनेबल हैं। एलिगेंस के साथ-साथ ग्लैमर का तड़का कैसे लगाना है, सामंथा यह बखूबी जानती हैं। लोग सामंथा की बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं। लड़कियां सामंथा की खूबसूरत, चमकदार और बेदाग त्वचा के पीछे छुपे राज के बारे में जानने के लिए बेकरार रहती हैं। आइए जान लेते हैं साउथ ब्यूटी सामंथा के खास ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में…

खुद को रखती हैं हाइड्रेटेड – सामंथा अपने स्किन केयर रूटीन में हाइड्रेशन को खास अहमियत देती हैं। दिनभर में पर्याप्त मात्रा में पानी पीने के अलावा सामंथा नारियल पानी और ऐसे फलों को भी खाती हैं जो शरीर में पानी की कमी को पूरा करते हैं।

चमकदार त्वचा के लिए लेती हैं स्टीम – डिहाइड्रेटेड और डल स्किन के लिए भाप लेना एक बेहतरीन विकल्प है। भाप लेने से चेहरे के व्हाइट हेड्स और ब्लैक हेड्स से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके साथ ही यह त्वचा को अंदरूनी रूप से ग्लो करने में मदद करता है।

हेल्दी डाइट – स्किन केयर रूटीन के साथ-साथ हेल्दी डाइट लेना भी जरूरी है। सामंथा एक स्ट्रिक्ट हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं और ऑयली फूड से परहेज करती हैं। सामंथा ज्यादातर घर का बना साधारण खाना ही पसंद करती हैं।

सनस्क्रीन – सनस्क्रीन सामंथा के स्किन केयर रूटीन का अहम हिस्सा हैं। बाहर जाने से पहले वो चेहरे पर हमेशा सनस्क्रीन लगाती हैं। यह सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। गर्मी के मौसम में टैनिंग के कारण त्वचा बेजान दिखने लगती है, इसलिए सामंथा सनस्क्रीन लगाने की सलाह देती हैं।

नैचुरल रहना पसंद करती हैं – सामंथा का मानना है कि मेकअप से मिला निखार और सुंदरता लॉन्ग लास्टिंग नहीं होती इसलिए स्किन को हेल्दी रखना बेहद जरूरी है। सामंथा बाहरी ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचती हैं और ज्यादातर बिना मेकअप के रहना ही पसंद करती हैं।

यह भी पढ़ें : Skin Care from Sandalwood: गर्मियों में स्किन प्रॉब्लम्स को कहें टाटा-बाय, चंदन लगाने से दूर होंगी कई समस्याएं