जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने चार मुठभेड़ों में दस आतंकी मार गिराए

नई दिल्ली। केन्‍द्र शासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में कश्‍मीर घाटी में पिछले तीन दिनों के दौरान सुरक्षा बलों के साथ चार अलग-अलग मुठभेड़ों में दस आतंकवादी मारे गए। कश्‍मीर ज़ोन पुलिस ने कई ट्वीट में कहा है कि दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके में अगनहांजीपुरा तथा श्रीनगर के सौरा इलाके में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में लश्‍कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गए।

कश्‍मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया है कि पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों की पहचान शाहिद मुश्‍ताक भट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। ये दोनों आतंकवादी बुधवार को बडगाम जिले के चादुरा इलाके में हुशरू में टेलीविजन कलाकार अमरीन भट की हत्‍या में शामिल थे। उन्‍होंने कहा कि अमरीन भट की हत्‍या का मामला चौबीस घंटे में सुलझा लिया गया।

सौरा मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया और उनकी पहचान शाकिर अहमद वाज़ा तथा अफरीन आफताब मलिक के रूप में हुई है। ये दोनों दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां जिले में ट्रेंज के निवासी थे। इससे पहले, सुरक्षा बलों ने कल उत्‍तरी कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में जामगुंड में पाकिस्‍तान के तीन आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि बुधवार को बारामुला जिले के क्रिरी इलाके में नाजीभट क्रॉसिंग पर तीन आतंकवादियों को मार दिया गया। कश्‍मीर ज़ोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा है कि मारे गए आतंकवादियों में से तीन जैश-ए-मोहम्‍मद के और सात लश्‍कर-ए-तैयबा के थे।