रायपुर में बदमाश ने पुलिस आरक्षक से ऐसे लिया बदला

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुंडे बदमाशों के हौसले कितने बुलंद हैं. इसकी बानगी एक बार फिर शहर में देखने को मिली है. रविवार रात एक गुंडे बदमाश ने पुलिस जवान पर ही जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है. रविवार की देर रात रायपुरा इलाके में डीडी नगर थाने के पेट्रोलिंग पर तैनात गजेंद्र साहू अपने साथियों के साथ इलाके में गश्त पर था. चाय पीने रायपुर ओवर ब्रिज के पास स्थित एक ढाबे पर गया हुआ था. तभी वहां इलाके का बदमाश हर्ष शुक्ला भी मौजूद था. आरक्षक को देखकर उससे विवाद करने लगा. विवाद इतना बढ़ा कि शातिर बदमाश ने अपने पास रखे चाकू से आरक्षक गजेंद्र साहू पर जानलेवा हमला कर दिया.

 पूरा मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र के रायपुरा इलाके का है. जहां पेट्रोलिंग पर निकले जवान पर बदमाश हर्ष शुक्ला ने चाकू से वार किया है. हालांकि आरक्षक ने उसके कई वार को बड़ी बहादुरी से सामना किया, लेकिन इसी बीच आरोपी बदमाश ने उसके हाथ पर कई वार किए कर दिए, जिससे जवान की हाथ की नस कट गई. इसके बाद थाने की पेट्रोलिंग के बाकी स्टाफ ने शहर की गस्ती पेट्रोलिंग को कॉल कर मौके पर बुलाया. कड़ी मशक्कत के बाद शातिर बदमाश हर्ष शुक्ला को दबोचा.

पहले जवान ने डांट फटकार कर भगाया था

पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों इसी ढाबे पर बदमाश हर्ष शुक्ला के खिलाफ बदमाशी करने की शिकायत मिली थी. जिस पर आरक्षक गजेंद्र साहू ने डांट फटकार कर भगा दिया था. उसी के चलते आरोपी ने आरक्षक से बीती रात उसी बात पर बहस के दौरान चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. रायपुर पश्चिम एएसपी आकाश राव गिरेपुंजे ने बताया कि “डीडी नगर में पदस्थ आरक्षक गजेंद्र साहू रविवार रात लगभग 12 बजे रायपुरा चौक में संचालित ढाबा के पास गया था. जहां आरोपी हर्ष शुक्ला ने ड्यूटी कर रहे आरक्षक से विवाद कर चाकू से वार कर दिया. जिसमें आरक्षक के हाथ में चोट आई है. पुलिस ने आरोपी को चाकू समेत तत्काल हिरासत में ले लिया है. आरोपी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है”.

 राजधानी रायपुर में अपराध का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हालात यह है कि आए दिन शहर के थानों में चाकूबाजी के मामले दर्ज हो रहे हैं इतना ही नहीं शहर की तरह अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी चाकूबाजी की वारदातें बढ़नी शुरू हो गई है. जिले में पिछले एक महीने की चाकूबाजी की बात की जाए तो लगभग 2 दर्जन से अधिक चाकूबाजी के मामले सामने आए हैं. चोरी और लूट की बात की जाए तो उसके मामले में काफी बढ़ोतरी देखी गई है.